Lucknow News: बसपा से टिकट दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से युवक ने लिखित शिकायत की

Lucknow News: पीड़ित मो फरीद से ये रुपये बसपा के लखनऊ में स्थित आशियाना मंडल कार्यालय में लिए गए हैं।पीड़ित से 30 लाख रुपये लेकर उसे कौशाम्बी जनपद की सिराथु विधानसभा से बसपा का भावी प्रत्याशी बनाये जाने का एक फर्जी लेटर भी दे दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 Dec 2021 4:11 PM GMT
Lucknow News
X
बीएसपी के झड़े की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में 2022 (dhokha dhadi) के होने जा रहे विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों के साथ धोखाधड़ी का खेल शुरू हो गया है। सूबे के कौशाम्बी निवासी मोहम्मद फरीद से बसपा टिकट दिलाने के नाम पर बसपा के कथित एक पदाधिकारी ने 30 लाख रुपये ले लिए हैं।

पीड़ित मो फरीद से ये रुपये बसपा के लखनऊ में स्थित आशियाना मंडल कार्यालय में लिए गए हैं।पीड़ित से 30 लाख रुपये लेकर उसे कौशाम्बी जनपद की सिराथु विधानसभा से बसपा का भावी प्रत्याशी बनाये जाने का एक फर्जी लेटर भी दे दिया। टिकट के नाम की गई धोखाधड़ी का शिकायती पत्र पीड़ित मोहम्मद फरीद ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को दिया है।इस मामले के संज्ञान में आने के बाद पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

पीड़ित फरीद विगत 2012 में कौशाम्बी की सिराथु विधानसभा सीट से कांग्रेस से चुनाव भी लड़ चुके हैं।उन्होंने पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को दिए अपने प्रार्थना पत्र में बताया है कि लगभग दो सप्ताह पूर्व सिराथु विधान सभा के बसपा के मण्डल अध्यक्ष नन्हे पासी का फोन उनके रिश्तेदार मो. शोएब के पास आया कि मो. फरीद का इस बार सिराथु विधानसभा से बसपा से टिकट पक्का हो जाएगा ।वे लखनऊ में मायावती के कार्यालय प्रभारी भास्कर से मिल लें।इसके बाद मो. फरीद ने भास्कर के मोबायल नम्बर 9005419881 पर गत 21/11/2021 को सम्पर्क किया।

मो. फरीद ने अपने इस शिकायती पत्र में बताया कि अपने मोबाइल पर भास्कर ने बताया कि इस समय टिकट का रेट ढाई तीन करोड़ रुपये चल रहा है।लेकिन पिछली बार धोखा हुआ था इसलिए इस बार आप पार्टी फंड में 70 लाख रुपये जमा करवा दें तो आपका टिकट पक्का कर दिया जाएगा।इतने रुपये देने में जब मो. फरीद ने असमर्थता जताई तब टिकट दिलाने की यह डील कुल 30 लाख रूपये में तय हो गयी।

गत 21 नवम्बर, 2021 को मो. फरीद अपने दो रिश्तेदारों के साथ तीस लाख रुपये लेकर लखनऊ आ गए।लखनऊ पहुंचकर जब मो. फरीद ने भास्कर को कॉल की तो भास्कर ने उनसे कहा कि मायावती जी से उनकी मुलाकात शाम के छह बजे के बाद होगी । तब तक रुपया बसपा के आशियाना स्थित मण्डल कार्यालय में भारती के पास जमा करवा दें और अपना लेटर लेकर मायावती जी के आवास पर आ जायें। लेकिन उस दिन बसपा के मण्डल कार्यालय ओर मो. फरीद को भारती नही मिले।

बसपा झड़े की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

उन्होंने फिर भास्कर नामक शख्स को कॉल की और स्थिति से अवगत कराया।भास्कर ने कहा कि वहाँ पर सुरेंद्र नामक शख्स उन्हें रुपया जमा करवा दें और अपना लेटर प्राप्त कर लें फिर मायावती के आवास पर आएं।मो. फरीद बसपा के मण्डल कार्यालय पर सुरेन्द्र नामक शख्स से मिले। उसे तीस लाख रुपये दिए।सुरेंद्र ने मो. फरीद को एक लेटर थमा दिया।जब वे मायावती के आवास पर पहुंचे तब उन्होंने भास्कर नामक उस शख्स को कॉल की तो उसका नम्बर स्विच ऑफ बताने लगा।इधर जब वे बसपा के मण्डल कार्यालय पर पहुंचे तो वहां से वह सुरेंद्र नामक युवक भी गायब था।

मो. फ़रीद ने पुनः फिर मण्डल कार्यालय में सम्पर्क किया तो वहां पर मण्डल अध्यक्ष अखिलेश अंबेडकर आ गए उन्होंने सारी बात सुनने के बाद उन्होंने मो. फरीद को बताया कि उनके साथ टिकट दिलाने के नाम पर फ़्रॉड किया गया है। ।मण्डल अध्यक्ष ने कहा कि मैं पता करके आपके धन को वापस दिलवाता हूँ । लेकिन बाद में उन्होंने भी हाथ खड़े कर दिए।पीड़ित का प्रार्थना पत्र लेकर पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story