Lucknow News: एसडीएम के दखल के बाद प्रधानाचार्य ने लिया एडमिशन, जानिए पूरा मामला

लखनऊ में कुछ अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला कराने स्कूल पहुंचे तो प्रधानाचार्या ने बच्चों के नाम लिखने से साफ इनकार कर दिया।

Yogi Yogesh Mishra
Report Yogi Yogesh MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 16 Aug 2021 12:26 PM GMT
Officer visit Rajkiye high school
X

राजकीय हाई स्कूल का दौरा करते अधिकारी

Lucknow News: कहते हैं गुरु को पिता से भी महान माना गया है क्योंकि पिता हमें सिर्फ जन्म देता है। वहीं गुरु हमें मोक्ष का मार्ग बताता है। लेकिन क्या हो जब वही गुरु मनमानी पर उतर आए। कुछ ऐसा ही वाकया राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले उतरावां गांव में स्थित राजकीय हाई स्कूल का निकल कर सामने आया है। बताते चलें आज से 9वीं व 10वीं के स्कूल खोल दिए गए हैं। वहीं कुछ अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला कराने स्कूल पहुंचे तो प्रधानाचार्या ने बच्चों के नाम लिखने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद गुस्साए अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया और इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की।


स्कूल का दौरा करते अधिकारी



प्रधानाचार्या का बहाना सुन रह जाएंगे हैरान-

सरकार एक तरफ जहां बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए सर्व शिक्षा अभियान चला रही है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सरकार की इस योजना को पलीता लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आज राजधानी के मोहनलालगंज विकासखंड के अंतर्गत आने वाले राजकीय हाई स्कूल में कार्यरत प्रधानाचार्या से जब पूछा गया कि वह बच्चे का दाखिला क्यों नहीं लेंगी? तो उन्होंने ऐसा बहाना बनाया कि सब हैरान रह गए।


राजकीय हाई स्कूल उतरावां

प्रधानाचार्या ने कहा कि हमारे पास बच्चों को बैठाने की जगह नहीं है इसलिए हम बच्चों का दाखिला नहीं ले सकते हैं। बताते चलें यह राजकीय हाई स्कूल जूनियर हाई स्कूल की बिल्डिंग में ही संचालित किया जाता है। जिसके लिए दो बड़े हॉल अलॉट किए गए हैं। बच्चों की संख्या भी उतनी नहीं थी कि उन्हें बैठाया नहीं जा सके। लेकिन फिर भी प्रधानाचार्या ने जगह ना होने का बहाना बनाकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

एसडीएम की फटकार के बाद हुए दाखिले-

मामला जब मोहनलालगंज की उप जिलाधिकारी डॉक्टर शुभी सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल एक्शन मोड में आकर स्कूल का निरीक्षण किया और प्रधानाचार्या को फटकार लगाते हुए सख्त हिदायत दी कि कोई भी बच्चा अगर एडमिशन लेने आता है तो उसे वापस नहीं भेजा जाना चाहिए अगर ऐसा हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story