Lucknow: राहुल गांधी के दौरे से पहले लगे पोस्टर, कहा- 'सिक्खों के कातिल वापस जाओ'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लखनऊ आने से पहले पोस्टर वार शुरू हो गया है। लखनऊ के आलमबाग इलाके में राहुल और प्रियंका गांधी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें लिखा गया है 'सिक्खों के कातिल वापस जाओ' इन पोस्टर में 1984 सिख दंगों का हवाला दिया गया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 6 Oct 2021 7:14 AM GMT
Lucknow: राहुल गांधी के दौरे से पहले लगे पोस्टर, कहा- सिक्खों के कातिल वापस जाओ
X

राहुल गांधी के दौरे से पहले लगे पोस्टर। 

Lucknow News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लखनऊ आने से पहले पोस्टर वार शुरू हो गया है। लखनऊ के आलमबाग इलाके में राहुल और प्रियंका गांधी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें लिखा गया है 'सिक्खों के कातिल वापस जाओ' इन पोस्टर में 1984 सिख दंगों का हवाला दिया गया है। ये पोस्टर सिक्खों के अलग-अलग कमेटी द्वारा राजधानी की सड़कों पर लगाए गए हैं। बता दें लखीमपुर में किसानों की मौत के बाद प्रियंका गांधी तीन दिनों से सीतापुर में हैं । उनसे मिलने आज राहुल गांधी आ रहे हैं। लेकिन वह प्रियंका से मिल पाएंगे यह बड़ा सवाल है, क्योंकि लखनऊ जिला प्रशासन ने धारा 8 नवंबर तक धारा 144 बढ़ा दी है।

पोस्टर में क्या लिखा

लखनऊ के गुरूद्वारा सिंह सभा के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बग्गा के नाम से लगाए गए पोस्टर में लिखा गया है 'राहुल गांधी वापस जाओ' प्रियंका गांधी वापस जाओ, सिक्खों के कातिल वापस जाओ, नहीं चाहिए साथ तुम्हारा।'


साहेब श्री गोविंद सिंह सेवा समिति के अध्यक्ष सरदार त्रिलोचन सिंह के नाम से लगाई गई दूसरी होर्डिंग में लिखा गया है "1984 के दंगों के जिम्मेदारों से लखीमपुर के किसानों को सहानुभूति नहीं चाहिए।"


दसमेश सेवा सोसाइटी के अध्यक्ष सतपाल सिंह मीत के नाम पर लगाए गए तीसरे पोस्टर में लिखा गया है "1984 के सिक्खों के नर संहार के जिम्मेदार आज सिक्खों के जख्मों में नमक न डाले।"


गुरूनानक वाटिका कमेटी आलमबाग के अध्यक्ष रविन्द्र पाल सिंह के नाम से लगे चौथे पोस्टर में लिखा गया है ,"जिन लोगों ने 1984 का कत्लेआम किया उनका साथ नहीं चाहिए हम न्याय की लड़ाई लड़ रहें हैं दंगाइयों का साथ नहीं चाहिए'।"


राहुल गांधी का दौरा

बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब, छत्तीसगढ के मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर जाने के लिए आ रहे हैं। लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमित नहीं दी गई है। जिला प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी है। बावजूद उसके राहुल अपने नेताओं के साथ लखनऊ रवाना हो गए हैँ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story