×

Lucknow News: रेप व आत्मदाह प्रकरण में जांच समिति ने अमिताभ ठाकुर को किया तलब, पूर्व आईपीएस ने सरकार को कठघरे में किया खड़ा

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कार्यालय पर उपस्थित होकर अपने बयान दर्ज कराने हैं।

Sandeep Mishra
Published on: 21 Aug 2021 11:48 AM GMT
Amitabh Thakur
X

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow News: युवती के रेप व आत्मदाह प्रकरण पर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को 23 अगस्त को सुबह 11 बजे तक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कार्यालय पर उपस्थित होकर डीजी डॉ. आरके विश्वकर्मा के समक्ष अपने बयान दर्ज कराने हैं। इस प्रकरण पर सरकार के निर्देश पर दो सदस्यीय टीम जाँच कर रही है। जिसने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को अपने बयान दर्ज करने के लिये तलब किया है।

जबरन रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने सांसद अतुल राय रेप केस में युवती की मौत के लिए सीधे सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में उन्हें किसी व्यक्ति ने गत 5 नवम्बर को एक वीडियो भेज कर यह बताने की कोशिश की थी कि सांसद रेप केस में न्याय न मिलने की दशा में आत्महत्या करने की बात कही थी।उन्होंने बताया कि इस पर एसएसपी वाराणसी को संज्ञान लेने का अनुरोध किया था। इसके बाद उन्हें सीओ भेलपुर वाराणसी की जाँच आख्या व कुछ वीडियो तथा ऑडियो रिकॉर्डिंग प्राप्त हुई। जिसमें सोनभद्र जेल में बंद सजायाफ्ता कैदी अंगद रॉय व इस युवक की मुकदमे से सम्बंधित बातचीत थी।


इसके अलावा जेल में बंद अंगद रॉय के दो मोबाइल से 13 हजार 6 सौ 72 बार अलग अलग लोगों से बातचीत का भी उल्लेख है। अमिताभ ठाकुर ने बताया कि इन तथ्यों के सम्बंध में भी प्राप्त अभिलेखों के आधार पर पत्र लिखकर उन्होंने डीजीपी से जांच की मांग की थी। उन्होंने बताया कि यदि उनके द्वारा दिये गए सभी तथ्यों की उसी समय निष्पक्षता पूर्वक जांच करते हुए कार्रवाई की गयी होती तो आज एक युवा की दुखद मौत न होती।वैसे इस प्रकरण में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर यह आरोप है कि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और इस रेप कांड के आरोपी बसपा सांसद अतुल रॉय के साथ मिलकर साजिश रची थी। अमिताभ ठाकुर पर यह आरोप पीड़िता ने आत्मदाह करने से पूर्व लगाए थे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story