×

Lucknow News: कांग्रेस के हल्ला बोल सहित पढ़ें लखनऊ की प्रमुख खबर

लखनऊ में आज कांग्रेस के द्वारा हल्ला बोल मार्च का आयोजन किया गया। वहीं दूसरी ओऱ हजरतगंज से दो बच्चों की मौत की खबर आ रही है

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Deepak Raj
Published on: 10 Aug 2021 3:20 PM GMT (Updated on: 10 Aug 2021 4:06 PM GMT)
PCC chief Ajay kumar Lallu during halla bol
X

कांग्रेस के हल्ला बोल के दौरान अजय कुमार लल्लू

Lucknow News:आज दिनभर प्रदेश कि राजधानी में राजनीति से लेकर तमाम मुद्दों को लेकर गहमा-गहमी रही। आज प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए भाजपा गद्दी छोड़ों के तहत बख्शी तालाब पहुंचे और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मार्च निकाला, मार्च में बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। वहीं दूसरी ओर हजरतगंज के पास के इलाकों में दूषित पानी पीने से लगभग सौ लोग बीमार हो गए जिसमें से दो बच्चें की मौत की खबर आई है, इस खबर से प्रशासनिक आधिकारियों में हड़कंप मच गया है।


उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ यूपी कांग्रेस 2 दिनों से प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है

उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ यूपी कांग्रेस 2 दिनों से प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है, बीजेपी गद्दी छोड़ो अभियान के तहत कांग्रेस के नेता सभी विधानसभाओं में बीजेपी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, इसी के तहत आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने लखनऊ के बख्शी तालाब पहुंचे और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मार्च निकाला, मार्च में बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।


अजय लल्लू के नेतत्व में कांग्रेस का हल्ला बोल


प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून व्यवस्था, किसानों की समस्या, महिला अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ 'भाजपा गद्दी छोड़ो' मार्च निकाला गया है, लल्लू ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है प्रदेश में अराजकता चरम पर है, गरीब किसान, नौजवान, हर कोई इस सरकार से परेशान है, इसलिए इसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। अजय लल्लू ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश सरकार रोजगार देने के मामले में देश के दूसरे राज्यों से 27वें नंबर पर जा पहुंची है। खाद्य वस्तुओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। किसानों का गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार आरएसएस के इशारे पर विभागों में नियुक्तियां कर रही है।

प्रदेशभर में प्रदर्शन


प्रदर्शन में भाग लेते पीसीसी चीफ आजय कुमार लल्लू

कांग्रेसियों का यह प्रदर्शन पूरे प्रदेश में किया गया, जिसमें कांग्रेस नेताओं का कहना था कि प्रदेश में किसान और युवा परेशान हैं। बेरोज़गारी और महंगाई चरम पर है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है, जिस तरह 1942 में गांधी जी ने अंग्रेजों के खिलाफ 9 अगस्त को अंग्रेजों भारत छोड़ो अभियान की शुरुआत की थी वैसे ही कांग्रेस भी पूरे प्रदेश में भाजपा गद्दी छोड़ो की शुरुआत कर रहा है। जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी का कहना है कि प्रदेश भर में हर विधानसभा पर भाजपा गद्दी छोड़ो अभियान की शुरुआत हुई है और यह सत्ता परिवर्तन तक जारी रहेगा।


दो बच्चों की मौत के बाद जागा प्रशासन, अधिकारियों को देखकर भड़के लोग

Lucknow News: राजधानी के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज स्थित बालू अड्डा में दूषित पानी पीने से कई लोगों के बीमार होने और दो बच्चों की मौत के बाद आखिरकार सरकारी महकमा नींद से जाग गया, सोमवार को मीडिया में यह आने के बाद जिला प्रशासन, स्वास्थ्य महकमा के साथ नगर निगम के अधिकारी मौके का मुआयना करने पहुंचे, यही नहीं है जो सीवर काफ़ी समय से साफ नहीं हुआ था उसी वजह से 2 मासूमों की जान चली गई जिसे संबंधित लोगों के द्वारा रातों-रात साफ करा दिया गया।



पानी के सप्लाई को जांचते हुए


बता दें सोमवार को मीडिया में खबर हाईलाइट होने के बाद मंगलवार को सुबह से हीं अधिकारियों का आने का तांता लगा रहा, हर कोई अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ता नजर आया, लेकिन और कोई बोलने को तैयार नहीं हुआ था। आखिर दो मासूम बच्चों की जान कैसे चली गई, नगर निगम ,चिकित्सा अधिकारी और जल संस्थान के अधिकारी लोगों के घर जाकर पानी की सेंपलिंग की।

अधिकारियों का कहना था पानी की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है। जब मोहल्ले वासियों ने गन्दा पानी दिखाया तो उनका कहना था, गंदे पानी की कैसे गुणवत्ता अच्छी हो सकती है, लेकिन इन अधिकारियों से कौन पूछे कि जब मोहल्ले वालों ने शिकायत की थी तो उनकी बात क्यों नहीं सुनी गई क्या इस बीमारी का इंतजार वह लोग कर रहे थे।वहीं अधिकारियों और पार्षद के आने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया, मोहल्ले वालों का कहना था जब समस्याओं की शिकायत की जाती थी तब कोई सुनवाई नहीं हुई, अब जब हमारे पर मुसीबत आ गई तो आपका क्या काम है।

चिकित्सा अधिकारी घर-घर बांट रहे दवा

एकाएक लोगों के बीमार होने से स्वास्थ्य महकमे में मचे हड़कंप के बाद मंगलवार सुबह 4 और मरीज अस्पताल में भर्ती हुए, नगर निगम के अधिकारी भी हमदर्दी दिखाने पहुंचे, स्वास्थ्य महकमा घर-घर दवा बांट रहा है और पानी में दवा मिलाकर पीने की बात कही है। बता दें नाला चोक होने के कारण यहां बरसात में लोगों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है, नाले के अन्दर से पीने वाली पाइपें पूरे मोहल्ले के घरों में हैं, यही पानी लोग पीते थे जिससे यहां बीमारी फ़ैल गई।


दूषित पानी पीने की वजह से हो रही है मौत


महिलाएं पानी कि गुणवत्ता दिखाती हुई


दरअसल राजधानी के हजरतगंज के बालू अड्डे मोहल्ले में डायरिया का कहर एकाएक इस कदर बढ़ गया है, कि इसकी चपेट में दर्जनों बच्चे आ गए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक दूषित पानी पीने की वजह से करीब 100 बच्चे बीमार हो गए हैं, जबकि दो बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग कि टीम ने दवाइयां बांटी

वहीं जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इलाके का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों को दवाईयां बांटी और साथ ही पानी को उबालकर पीने की सलाह दी। प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए कहा कि उल्टी, दस्त, बुखार जैसी समस्या होने पर वे 0522-2622080 पर सूचित करें। स्वास्थ्य विभाग की टीम फौरन घर पर पहुंचेगी और इलाज के लिए जरुरी चीजे मुहैया करवायेगी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story