×

Lucknow News: शायराना अंदाज में मुनव्वर राणा ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील, कही ये बात

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा को रायबरेली पुलिस ने लखनऊ स्थित आवास से झूठा मुकदमा लिखवाने और खुद..

Yogi Yogesh Mishra
Report Yogi Yogesh MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 26 Aug 2021 10:16 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2021 10:19 AM GMT)
Renowned Urdu poet Munawwar Rana
X

 मशहूर शायर मुनव्वर राणा

Lucknow News: देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा को रायबरेली पुलिस ने लखनऊ स्थित आवास से झूठा मुकदमा लिखवाने और खुद पर रणनीति के तहत गोली चलवाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया और उन्हे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं शायर मुनव्वर राणा ने शायराना अंदाज में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की अपील करते हुए कहा है कि उनकी मदद की जाए।


मशहूर शायर मुनव्वर राणा

पीएम मोदी ने मिलने के लिए बुलाया था- मुनव्वर राणा

मुनव्वर राणा ने बीती बातों का जिक्र करते हुए बताया कि जिस वक्त मेरी मां का इंतकाल हुआ था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे व्यक्तिगत रूप से खत लिखा था। वहीं मुझे इस बात का भी अफसोस है की मेरे अवार्ड वापसी के बावजूद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे कई बार मिलने के लिए बुलाया, लेकिन अस्वस्थ होने और ऑपरेशन करवाने की वजह से मैं जा नहीं पाया। जिसके बाद प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने मुझसे कहा कि जब भी कभी कोई परेशानी हो तो आप मुझे जरुर याद करें। मुनव्वर राणा कहते हैं कि मेरे बेटे की गिरफ्तारी की सूचना संभव है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गई होगी।

मुनव्वर राणा ने कहा कि फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की बात पर शेर सुनाते हुए कहा था कि "जहां मैं हूं वहां आवाज देना जुर्म ठहरा है, और जहां तुम हो वहां तक कदमों की आहट भी नहीं जाती" मुनव्वर राणा ने बताया कि यह शेर सुनने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि ऐसा मत कहिए आप जब भी जैसे भी चाहे मुझसे संपर्क कर सकते हैं चाहे वह सोशल मीडिया का माध्यम हो या खत का। मुनव्वर राणा ने न्यूज़ चैनल और समाचार पत्रों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए शायराना अंदाज में कहा कि मैं वाकई मुसीबत में हूं "मेरे रस्ते में जन्नत पड़ रही है, मगर तेरी जरूरत पड़ रही है।"

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story