×

Lucknow News: तालिबान को लेकर मशहूर शायर मुनव्वर राणा का विवादित बयान, कही ये बात

मशहूर शायर मुन्नवर राणा ने तालिबान को लेकर विवादास्पद बयान दिया है, उन्होंने कहा की तालिबान ने तो अपना मुल्क आजाद कराया है..

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 19 Aug 2021 9:31 AM GMT
Munawwar Rana
X
मशहुर शायर मुन्नवर राणा

Lucknow News: देश के मशहूर शायर अपनी शायरी से तो पहचाने ही जाते हैं लेकिन आजकल वो अपने विवादित बयानों से भी देश मे पहचाने जा रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व लखनऊ में आतंकियों के खिलाफ की गई एटीएस की कार्रवाई पर अपना विवादित बयान देकर वे काफी चर्चा में रहे थे। फिर भाजपा व ओवैसी पर तंज कस कर वे सुर्खियों में रहे। अब वे अफ़ग़ान में तालिबान का समर्थन कर एक बार फिर देश मे चर्चा का मुख्य केंद्र बन गए हैं।


शायर मुनव्वर राणा


तालिबान के समर्थन में बयान देते हुए देश के मशहूर शायर का कहना है कि तालिबान ने किसी मुल्क पर हमला नहीं किया है बल्कि अफगानिस्तान में अब तक अमेरिका की सैन्य ताकत की दम पर जो सरकार बनाई गई थी उसे ही उखाड़ फेंकने का काम तालिबान ने किया है। इस मशहूर शायर का मानना है कि इस तरह से तालिबान ने तो अपना मुल्क आजाद कराया है।

अफगानिस्तान में शरिया कानून तो पहले से ही लागू था

मशहूर शायर का मानना है कि रहा सवाल कट्टरपंथ का? तो अफगानिस्तान में शरिया कानून तो पहले से ही लागू था। जिसे कुछ लोग पसंद नहीं करते थे। भारत के इस नामचीन शायर का मानना है कि अमेरिका की सैन्य ताकत के दम पर अब तक जो सरकार अफगानिस्तान में थी,उस पर पूरा नियंत्रण भी तो अमेरिका का ही था। उन्होंने कहा कि तालिबान ने अमेरिका और उसके द्वारा बनाई गई सरकार को अपदस्थ करके अपने मुल्क अफगानिस्तान को स्वतंत्रता दिलाई है।

शायर राणा का कहना है कि अब अफगानिस्तान के नए शासक अपने देश मे यदि अपने देश मे शरिया कानून को लागू करते हैं तो लोगों को आपत्ति क्यो है? लोगों को ये समझना चाहिए कि शरिया कानून में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाता है। देश के उर्दू काव्य मंचो की शान शायर मुनव्वर राना का यह भी मानना है कि भारत और अफगानिस्तान हमेशा से अच्छे दोस्त रहे हैं।भारत सरकार ने वहां की विकास योजनाओं पर हजारों करोड़ रुपए निवेश किए हैं। ऐसे में तालिबान के नेतृत्व में अब जो सरकार बनेगी वह भारत और अफगानिस्तान के दोस्ती के रिश्ते को नजरअंदाज नहीं करेगी। मुनव्वर राना का कहना है कि मुझे नहीं लगता कि हिंदुस्तान को तालिबान से किसी तरह का खतरा होगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story