×

Lucknow News: आत्मदाह के प्रयास के मामले में अब 24 अगस्त को अमिताभ ठाकुर रखेंगे अपना पक्ष

अमिताभ ठाकुर को 24 अगस्त को सुबह 11 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कार्यालय तलब किया है।

Sandeep Mishra
Published on: 23 Aug 2021 2:22 PM GMT (Updated on: 23 Aug 2021 2:23 PM GMT)
Amitabh Thakur
X

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow News: सांसद अतुल राय पर एफआईआर दर्ज करवाने वाली महिला द्वारा 16 अगस्त, 2021 को सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में शासन द्वारा गठित 2 सदस्यीय जाँच समिति ने अब अमिताभ ठाकुर को 24 अगस्त को सुबह 11 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कार्यालय तलब किया है। भर्ती बोर्ड के डीजी डॉ. आरके विश्वकर्मा ने पत्र निर्गत कर अमिताभ को अपना बयान देने को कहा था। इस पर अमिताभ ने डॉ. विश्वकर्मा से पूछा था कि जाँच किन बिन्दुओं, विषय तथा व्यक्तियों के संबंध में की जा रही है, इस जाँच की अधिकारिकता, संदर्भ, उद्देश्य एवं स्कोप क्या है।

डॉ. विश्वकर्मा ने उन्हें बताया है कि आत्मदाह के प्रयास के समय एक विडियो वायरल किया गया था, जिसमें वाराणसी के वरिष्ठ अफसरों तथा जनता के लोगों पर गंभीर आरोप लगाये गए थे, जिनमें अमिताभ का भी उल्लेख था। इसी बिंदु पर उनके बयान होने हैं। इसके क्रम में अमिताभ ने वायरल विडियो की प्रति तथा उनपर लगाये गए आरोप स्पष्ट रूप से बताये जाने तथा जाँच के समय एक सरकारी वाहन देने का अनुरोध किया है।

स्मरण रहे कि कोर्ट परिसर में रेप पीड़िता व उसके गवाह के द्वारा आत्मदाह करते समय पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर इस प्रकरण के संदर्भ में आरोपियों की मदद करने के काफी गम्भीर आरोप लगाए हैं। जबकि एक पत्र लिखकर अमिताभ ठाकुर ने इस प्रकरण पर सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि समय रहते हमारी सूचनाओं पर सरकार ने अमल किया होता तो पीड़िता कोर्ट परिसर में आत्मदाह न कर पाती। बता दें कि अमिताभ ठाकुर ने बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कि खिलाफ विधानसभा चुनाव 2022 लड़ने का एलान किया है। हालांकि वह उनके खिलाफ चुनाव भले ही न जीत पाएं लेकिन चुनाव को प्रभावित जरूर करेंगे। फिलहाल चुनाव से पहले अमिताभ ठाकुर की मुसीबतें बढ़ती हुई दिख रही हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story