Lucknow News: सेठ एमआर जयपुरिया ने लखनऊ में 7वीं ब्रांच का किया उद्घाटन, निदेशक कनक गुप्ता ने कहा- 'हमारे बच्चे इतिहास पढ़ते नहीं, बनाते हैं'

शहीद पथ ब्रांच के चेयरमैन डॉ. प्रभु नारायण दुबे ने महिलाओं की शिक्षा पर ज़ोर देने की बात करते हुए बताया कि बच्चों को पढ़ाई के लिये एक अच्छा माहौल और उच्च गुणवत्ता प्रदान करना हमारा लक्ष्य रहता है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 27 Feb 2022 12:38 PM GMT
Lucknow News
X

जयपुरिया स्कूल के कार्यक्रम की तस्वीर

Lucknow News: ''जैसे सूरज अंधकार को मिटाता है, उसी तरह विद्यालय ज्ञान के चक्षु खोलने में सहायक होते हैं।'' इसी बात को ध्यान में रखते हुए सेठ एम.आर. जयपुरिया स्कूल ने लखनऊ में अपनी 7वीं ब्रांच का उद्घाटन शहीद पथ पर किया है। जहां इसी सत्र से दाखिले हो सकेंगे। रविवार को उद्घाटन के मौके पर जयपुरिया ग्रुप के निदेशक कनक गुप्ता ने कहा कि जयपुरिया के बच्चे इतिहास पढ़ते नहीं हैं, बल्कि इतिहास बनाते हैं। पूरे भारत में जयपुरिया के 43 स्कूल चल रहे हैं। जिनमें 30,000 से ज़्यादा बच्चे पढ़ रहे हैं।

बच्चों को पढ़ाई के लिए अच्छा माहौल उपलब्ध कराना

शहीद पथ ब्रांच के चेयरमैन डॉ. प्रभु नारायण दुबे ने महिलाओं की शिक्षा पर ज़ोर देने की बात करते हुए बताया कि बच्चों को पढ़ाई के लिये एक अच्छा माहौल और उच्च गुणवत्ता प्रदान करना हमारा लक्ष्य रहता है। लखनऊ के एसएमआरजेएस निदेशक आशीर्वाद दुबे ने कहा, "यह स्कूल एक प्रगतिशील, को-एज्युकेशनल स्कूल होगा, जिसका लक्ष्य होगा अपने सभी विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना।

स्कूल की खबर फैलते ही अभिभावकों और विद्यार्थियों से बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला है। इससे अपने विचार पर हमारा विश्वास पक्का हुआ है। हमारा मानना है कि बच्चा शिक्षा देने और लेने की प्रक्रिया के केन्द्र में होना चाहिये, हम गतिविधि-आधारित पढ़ाई पर यकीन रखते हैं।


28 फरवरी से मिलेंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म

शहीद पथ स्थित सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल का कैम्पस बही सुंदरता से डिज़ाइन किया गया है और यह विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे से सुसज्जित है। जिसमें संवादपरक डिजिटल कक्षाएं, लैंग्वेज लैब्स समेत अत्याधुनिक प्रयोगशाला सुविधाएं, पूरे साजो-सामान वाली लाइब्रेरी और एक वैश्विक पाठ्यक्रम शामिल हैं। सीनियर स्कूल में 40 से ज्यादा गतिविधियों के लिये प्रावधान और योजनाएं हैं, जैसे तरणताल, तीरंदाजी विभिन्न खेल और गेम्स, नृत्य, नाटक। शुल्क और अन्य विवरण के लिये अभिभावक 8810756956/5 पर संपर्क कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन फॉर्म 28 फरवरी, 2022 से उपलब्ध होगा।

इस मौके पर जयपुरिया ग्रुप के निदेशक कनक गुप्ता, शहीद पथ ब्रांच की प्रधानाचार्या शालिनी गुप्ता, निदेशक आशीर्वाद दुबे, चेयरमैन डॉ. प्रभु नारायण दुबे और वाइस चेयरमैन डीएन दुबे मौजूद रहे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story