Lucknow News: साइन सिटी घोटाले में अभियुक्तों पर इनामी राशि बढ़ाकर 5 लाख की गई

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज बताया कि वांछित अभियुक्त राशिद नसीम व आसिफ नसीम पर पूर्व में 50 हजार रूपये का इनाम घोषित था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 Oct 2021 4:59 PM GMT
Lucknow News: साइन सिटी घोटाले में अभियुक्तों पर इनामी राशि बढ़ाकर 5 लाख  की गई
X

शाइन सिटी स्कैम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में अपराधियों की धर-पकड़ को लेकर चलाये जा रहे अभियान के तहत साइन सिटी ग्रुप ऑफ कम्पनीज (shine City Group Of Companies) से सम्बन्धित 7 अभियुक्तों पर इनाम घोषित किया गया है। माध्यम श्रेणी के परिवारों को अपना घर होने का सपना दिखाकर 60 हज़ार करोड़ का घोटाला करने वाले अभियक्तों की पुलिस को तलाश है। इनमे से कई की गिरफ्तारी हो चुकी है पर अभी कई की तलाश है।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi) ने आज बताया कि वांछित अभियुक्त राशिद नसीम व आसिफ नसीम पर पूर्व में 50 हजार रूपये का इनाम घोषित था, जिसे अब बढ़ाकर 5 लाख रूपये कर दिया गया है। इसी कड़ी में अन्य 5 वांछित अभियुक्तों आशीष कनौजिया, नितिन जायसवाल, जसीम खां, अभिषेक यादव व मो शाहिद पर 1-1 लाख रूपये का इनाम शासन द्वारा घोषित किया गया है। शाइन सिटी कंपनी का मालिक राशिद नसीम भारत छोड़कर दुबई चला गया है, देश का सबसे बड़ा ठग राशिद नसीम देश के कानून को ठेंगे पर रखकर लगातार सबको चुनौती दे रहा है।

स्कैम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

अवस्थी ने बताया कि साइन सिटी ग्रुप ऑफ कम्पनीज के विरूद्ध राज्य के विभिन्न जनपदों के विभिन्न थानों में पंजीकृत 284 अभियोगों की विवेचना उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में शासन द्वारा आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन को मिली है। अभियोगों में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निरंतर प्रयास किये जा रहे है।

अपर मुख्य सचिव (Awanish Kumar Awasthi) , गृह ने यह भी बताया कि प्रयागराज में पंजीकृत अभियोग एवं अन्य अभियोगों में वांछित सात अभियुक्तों में से दो के विरूद्ध धारा 82/83 सीआरपीसी की कार्यवाही तथा शेष 05 अभियुक्तों के विरूद्ध धारा 82 सीआरपीसी की कार्यवाही की जा चुकी है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story