×

Lucknow: शिक्षक अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी

मुख्यमंत्री आवास के घेराव के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया है। अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर जमकर नारेबाजी की

Yogi Yogesh Mishra
Report Yogi Yogesh MishraPublished By Ashiki
Published on: 26 Aug 2021 2:25 PM GMT
Teacher candidates gherao the basic education ministers residence
X

 शिक्षक अभ्यार्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव

Lucknow: मुख्यमंत्री आवास के घेराव के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों (Teacher candidates) ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया है। अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी (Basic Education Minister Satish Chandra Dwivedi) के आवास के बाहर सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से मांग करते हुए कहा है कि जब तक उन्हें 22,000 रिक्त पदों पर चयन नहीं किया जाएगा उनका प्रदर्शन चलता रहेगा।

साल 2017 में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) आने के बाद समायोजित किए गए 137000 भर्तियां दोबारा सुपर टेट एग्जाम (Super TET Exam) के माध्यम से कोर्ट द्वारा आदेशित किया गया था, लेकिन अभी भी लगभग 25000 के आसपास शिक्षकों की भर्तियां नहीं हो पाई हैं।


वहीं एकेडमिक में कम नंबर होने के कारण कुछ अभ्यर्थियों को जॉइनिंग नहीं मिल पाए, जिसको लेकर पिछले 67 दिनों से वह अभ्यर्थी लखनऊ के शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं। वहीं आज उन शिक्षक अभ्यर्थियों ने सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की कोशिश की और अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाना चाहा।


अभ्यर्थियों का कहना है कि वह सभी सरकार द्वारा कराए गए क्वालीफाइंग एक्जाम सुपर टेट मैं कटऑफ से भी ज्यादा नंबर लाए हैं बावजूद इसके उन्हें जॉइनिंग नहीं दी गई क्योंकि उनकी एकेडमिक परसेंटेज कम थी जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य करार दिया गया। प्रदेश भर के तमाम जिलों से आए शिक्षक अभ्यर्थी पिछले 67 दिनों से लखनऊ में शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार तक अपनी मांगों को पहुंचाने की जद्दोजहद में जुटे हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story