×

Lucknow News Today : अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी को गोरखपुर जाने से रोका गया, घर में किये गए नजरबंद

Lucknow News Today : शनिवार को सुबह गोरखपुर जाते समय पूर्व आई पी एस अमिताभ ठाकुर व उनकी अधिवक्ता पत्नी नूतन ठाकुर को योगी सरकार के इशारे पर सीओ गोमती नगर ने राजधानी रेल विहार कालोनी के पास रोक लिया गया।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 21 Aug 2021 5:30 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2021 8:15 AM GMT)
Former IPS Amitabh Thakur
X

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow News Today : आज शनिवार को सुबह गोरखपुर जाते समय पूर्व आई पी एस अमिताभ ठाकुर व उनकी अधिवक्ता पत्नी नूतन ठाकुर को योगी सरकार के इशारे पर सीओ गोमती नगर ने राजधानी रेल विहार कालोनी के पास रोक लिया गया।लगभग सवा घण्टे तक दोनों को पुलिस ने उनके ही एक मित्र के घर पर अपनी हिरासत में रखा। आज के इस घटनाक्रम को लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर व उनकी अधिवक्ता पत्नी नूतन ठाकुर में सरकार के प्रति गहरी नाराजगी है।

स्मरण रहे अभी कुछ दिन पूर्व ही अमिताभ ठाकुर ने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर से चुनाव लड़ने की अपनी मंशा को ट्विट किया था। जबकि सीओ गोमतीनगर ने बताया है कि पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की सुरक्षा को लेकर उन्हें व उनकी पत्नी को गोरखपुर जाने से रोक दिया गया है

लोगों से जनसम्पर्क के लिये अमिताभ जा रहे थे गोरखपुर

आज शनिवार को सुबह लगभग सात बजे अपनी अधिवक्ता पत्नी नूतन ठाकुर व अपने एक मित्र के साथ पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गोरखपुर जाने के लिये अपनी कार से निकले।आज वे सीएम योगी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने को लेकर लोगों से जनसम्पर्क करने के लिये गोरखपुर जा रहे थे।


एसएचओ गोमतीनगर व भारी पुलिस बक के साथ सीओ गोमतीनगर ने राजधानी के रेल विहार कालोनी के पास उनकी कार को रोक लिया।उस समय अमिताभ ठाकुर के साथ उनकी कार में उनकी पत्नी डॉ0 नूतन ठाकुर व उनके एक मित्र बैठे थे।

सीओ गोमती नगर ने अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी को रेल विहार स्थित उनके मित्र के घर लगभग सवा घण्टे तक अपनी कस्टडी ने रखा।इस दौरान सीओ गोमतीनगर ने उन्हें बताया स्पष्ट बताया कि आप दोनों लोग गोरखपुर नहीं जा सकते हैं।रस्ते में आपकी जान को खतरा है।आपके गोरखपुर पहुंचने पर वहां वह अशांति का माहौल बन सकता है।

पुलिस ने अपनी कस्टडी में रखा

जब अमिताभ ठाकुर ने सीओ गोमतीनगर से कहा कि अगर उनकी जान को खतरा है तो इनकी सुरक्षा व्यवस्था बड़ाई जाय न कि उन्हें गोरखपुर जाने से रोक जाय।उनके इस तर्क का जवाब सीओ गोमती नगर ने देते हुए बताया कि हाईकोर्ट के सामने जिस महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश की है उसने आपका नाम लिया है।जिस कारण से आपको लेकर महिलाओ में बेहद गुस्सा है, जिससे आपके जाने से गोरखपुर में अशान्ति फैल सकती है,इसलिये अब आपको गोरखपुर नहीं जाने दिया जाएगा।

लगभग सवा घण्टे तक उनके मित्र के घर रेल विहार कालोनी में पुलिस ने अपनी कस्टडी में रखने के बाद,पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी डॉ0 नूतन ठाकुर को पुलिस अपनी कस्टडी में उनके आवास पर लेकर आयी।


अब इस समय अमिताभ ठाकुर अपनी अधिवक्ता पत्नी के साथ अपने आवास पर नजर बन्द है।उनके घर के बाहर कुछ दूरी पर पुलिस का सख्त पहरा बैठा दिया गया है।पुलिस अब उनके आवास पर अमिताभ ठाकुर व उनकी अधिवक्ता पत्नी हर गतिवधियों पर नजर रख रही है।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि सरकार उनके लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही है।उन्होंने कहा कि सीएम योगी जी भी अपनी जान को खतरा बताते रहते है लेकिन उन्हें तो कहीं आने जाने से नही रोका जा रहा है। उन्होने कहा कि यदि पुलिस को लगता है कि उनकी जाना को खतरा है तो उनकी सुरक्षा बड़ाई जाय न कि उन्हें गोरखपुर जाने से रोक दिया जाय।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story