×

सरकार डिप्लोमा फार्मेसिस्टों से बात को नहीं तैयार: लगातार 5वें दिन मरीज़ों को मिला कष्ट, इलाज में हुई परेशानी

Lucknow News Today In Hindi: सोमवार को भी प्रदेश के फार्मेसिस्टों ने अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर 2 घण्टे का कार्य बहिष्कार किया। राजधानी के लगभग सभी अस्पतालों में फार्मेसिस्टों ने कार्य बहिष्कार रखा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 Dec 2021 10:05 AM GMT (Updated on: 13 Dec 2021 10:06 AM GMT)
सरकार डिप्लोमा फार्मेसिस्टों से बात को नहीं तैयार: लगातार 5वे दिन मरीज़ों को मिला कष्ट, इलाज में हुई परेशानी
X

फार्मेसिस्टों का प्रोटेस्ट (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Lucknow News Today In Hindi: डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन (उत्तर प्रदेश) (Diploma Pharmacist Association UP) पूरे राज्य में पिछले चार दिनों से प्रदर्शन कर रही है। सोमवार को भी प्रदेश के फार्मेसिस्टों ने अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर 2 घण्टे का कार्य बहिष्कार किया। वहीं, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा (Atul Mishra) ने भी फार्मेसिस्टों के आंदोलन (Pharmacists Andolan) को समर्थन दिया है। जिससे फार्मेसिस्टों के प्रदर्शन को और बल मिलेगा। इसके मद्देनजर, राजधानी (Lucknow) के भी लगभग सभी अस्पतालों में फार्मेसिस्टों ने कार्य बहिष्कार रखा।

संघर्ष के लिए तैयार फार्मेसिस्ट

जानकारी देते हुए कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव (Sunil Yadav) ने कहा कि लोकतंत्र में संवादहीनता और अफसरशाही आंदोलन को जन्म देती है। फार्मेसिस्टों के आंदोलन का प्रमुख कारक यही है, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के निर्देशों के बावजूद शासन और प्रशासन द्वारा अड़ियल रवैया अपनाकर फार्मेसिस्टों के आंदोलन को गंभीर करने का प्रयास किया जा रहा है, प्रदेश का फार्मेसिस्ट संघर्ष के लिए तैयार है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लोकबंधु अस्पताल में हुआ दो घण्टे का कार्य बहिष्कार

लोकबंधु हॉस्पिटल लखनऊ (Lok Bandhu Hospital Lucknow) में आज प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला, प्रदेश महामंत्री उमेश मिश्रा, प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय कुमार पाण्डेय , रायबरेली के मंत्री सुनील राय, लखनऊ के मण्डलीय सचिव राजेश पाण्डेय, चीफ फार्मेसिस्ट सीएल शांति , फार्मेसिस्ट जीके यादव, गनेश राय, मोहम्मद अजमल, वीपी सिंह, राकेश मोहन कुशवाहा, संजुलता श्रीवास्तव, जनक दुलारी, प्रतिभा सचान, सरोज सिंह आदि सभी लोग दो घण्टे के कार्य बहिष्कार (Karya Bahishkar) में शामिल हुए।

17 दिसम्बर तक मांगे पूरी करे सरकार

प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला (Sandeep Badola) व प्रदेश महामंत्री उमेश मिश्रा (Umesh Mishra) ने कहा कि यदि सरकार ने हमारी जायज मांगे नही पूरी की, तो 17 तारीख से पूरे प्रदेश का फार्मेसिस्ट पूरी तरह से कार्य बहिष्कार पर चला जायेगा। इसके बाद आम जनता को जो असुविधा होगी, उसकी पूरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) की होगी।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सिविल अस्पताल में सुनील यादव के नेतृत्व में हुआ विरोध

सुनील यादव के नेतृत्व में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय में जोरदार प्रदर्शन हुआ। जिसमें एच एन चौधरी, अजय मिश्रा, पंकज रस्तोगी, ओ पी पटेल, सलिल श्रीवास्तव, श्रवण चौधरी, आर एन यादव, एम पी चौधरी , सुमन सिंह, अलका, अंजुम सहित सभी चीफ फार्मेसिस्ट, फार्मेसिस्ट उपस्थित रहे। बलरामपुर चिकित्सालय में जनपद के कार्यकारी अध्यक्ष कपिल वर्मा के नेतृत्व में, ठाकुरगंज में विनोद सोनी, रानी लक्ष्मी बाई चिकित्सालय में राजेश सिंह, के नेतृत्व में प्रदर्शन हुए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story