IT Raid: लखनऊ में सुपारी कारोबारी के ठिकानों पर आयकर का छापा, करोड़ों की रकम बरामद

Lucknow News Today In Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से एक बड़ी खबर है कि पुराने लखनऊ के एक सुपारी कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने कार्रवाई कर तीन करोड़ की रकम बरामद की है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 24 Jan 2022 3:22 AM GMT
IT Raid: लखनऊ में सुपारी कारोबारी के ठिकानों पर आयकर का छापा, करोड़ों की रकम बरामद
X

आयकर विभाग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Lucknow News Today In Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से एक बड़ी खबर है कि पुराने लखनऊ के एक सुपारी कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने कार्रवाई कर तीन करोड़ की रकम बरामद की है। पता चला है कि छापे (Aaykar Ki Chhapemari) की कार्रवाई अभी जारी है। यह कार्रवाई गोंडा में हवाला कारोबारियों पर की गई कार्रवाई के बाद मिले इनपुट के आधार पर की गई है।

गौरतलब है कि केंद्रीय एजेंसियां चुनाव में धन के अवैध इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिए यह कार्रवाई कर रही हैं। पिछले दिनों कानपुर और कन्नौज के इत्र कारोबारियों के यहां कार्रवाई कर करोड़ों रुपए बरामद किये गए थे। अब लखनऊ में रकाब गंज क्षेत्र के 5 कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा मारकर यह बड़ी कार्यवाही (IT Ki Kararvai) की गई है। यह छापेमारी आयकर विभाग की टीम ने की है। इससे पहले गोंडा में जांच के दौरान शुक्रवार को पकड़े गए हवाला कारोबारियों से 65 लाख की रकम बरामद की गई थी। लखनऊ में कारोबारियों के यहां से 3 करोड़ की रकम जप्त की गई है।

हवाला कारोबार से जुड़ा है कारोबारी

बताया गया है कि लखनऊ के बड़े सुपारी कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है यह छापेमारी लखनऊ के कारोबारी नरेंद्र अग्रवाल (Businessman Narendra Agarwal) के ठिकानों पर की गई है। सूत्रों के अनुसार शक है कि नरेंद्र हवाला कारोबार से जुड़े हुए हैं। बताया गया है कि गोंडा में पकड़े गए कारोबारियों की निशानदेही पर आयकर विभाग में अग्रवाल के नेहरू क्रॉस (Nehru Cross) स्थित एक धर्मशाला के पास बने 4 मंजिला मकान और सुभाष मार्ग, शास्त्री नगर और रकाबगंज में बने मकानों की तलाशी ली है।

छापेमारी की कार्रवाई शनिवार की रात शुरू हुई थी जो अभी तक जारी है। सूत्रों के मुताबिक बंद कमरों को खुलवा कर इस रकम की बरामदगी की गई है। अग्रवाल के घर के बाहर पुलिस फोर्स (Police Force) मौजूद है और जांच में टैक्स चोरी (Tax Evasion) के तमाम दस्तावेज मिलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि नरेंद्र अग्रवाल से जब पूछताछ की गई तो वह इस रकम का स्रोत अभी तक नहीं बता सके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story