×

Lucknow News: लखनऊ ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, सवार युवक समेत उठा ले गई कार

Lucknow News: ट्रैफिक पुलिस ने एक शख्स को सड़क किनारे खड़ी गाड़ी में बैठे हुए ही उठा लिया।

Shashwat Mishra
Published on: 30 Aug 2021 6:07 PM GMT
Lucknow Traffice Police
X

युवक समेत कार ले जाती ट्रैफिक पुलिस (फोटो: न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधनी लखनऊ में अक्सर लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह की लोग भीड़भाड़ वाली जगह पर सड़के किनारे गाड़ियों को खड़ी कर देते हैं। ट्रैफिक पुलिस जाम ना लगे इसके लिए लोगों की गाड़ियों का चालान करती है और कभी-कभी तो सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को क्रेन की मदद से उठा ले जाती है। लेकिन सोमवार को राजधानी के हजरतगंज चौराहे पर यातायात पुलिस ने एक अजब-गज़ब काम कर दिया।

ट्रैफिक पुलिस ने एक शख्स को सड़क किनारे खड़ी गाड़ी में बैठे हुए ही उठा लिया। युवक चौराहे पर स्थित एक रेस्तरां में बैठा हुआ था, क्रेन युवकों द्वारा अनाउंसमेन्ट करने के बाद वह अपनी हैचबैक गाड़ी में आकर बैठ गया और उसे हटाने लगा। इतने में क्रेन चालक ने उसकी गाड़ी को उठा लिया और लाकर चौकी पर खड़ी कर दिया। युवक गाड़ी के अंदर बैठे-बैठे ही चौकी तक आया।


'न्यूज़ट्रैक' ने जब इस बारे में युवक से बात की, तो उसने अपना नाम राहुल बताया। राहुल ने कहा कि 'मैं रेस्टोरेंट में अपने दोस्तों के साथ बैठकर खाना खा रहा था। इतने में मैंने अनाउंसमेन्ट सुना और तुरंत गाड़ी को हटाने के लिए पहुंच गया। लेकिन, इन लोगों ने मेरी एक भी न सुनी। मुझे गाड़ी में बैठे-बैठे ही उठाकर चौकी पर लाकर रख दिया।' बता दें कि, राहुल कानपुर के रहने वाले हैं और लखनऊ घूमने के लिए आए थे। हालांकि, यातायात पुलिस ने बाद में बिना चालान काटे गाड़ी व युवक को जाने दिया। मौके पर मौजूद यातायात पुलिस के सिपाहियों ने अपनी गलती को भी माना।
आपको बता दें कि नया नियम यह है कि गाड़ी उठाने से पहले 5 मिनट तक अनाउंस किया जाएगा। उसके बाद ही गाड़ी उठाई जाएगी। किसी के गाड़ी में बैठे होने पर भी गाड़ी नहीं उठाई जाएगी। लेकिन ट्रैफिक पुलिस सरकार के बनाए नियमों का ही पालन नहीं कर रही है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story