×

TS Mishra Medical College: MBBS छात्रों को नहीं मिला मानदेय, इंटर्न डॉक्टर बैठे अनिश्चित कालीन धरने पर

टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज (TS Mishra Medical College) में रविवार को भी इंटर्न डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी रहा। जानकारी के अनुसार, इंटर्नशिप करने वाले सभी एमबीबीएस डॉक्‍टरों को मानदेय नहीं दिया जा रहा है

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Ashiki
Published on: 8 Aug 2021 1:18 PM GMT
TS Mishra Medical College
X

 इंटर्न डॉक्टर बैठे अनिश्चित कालीन धरने पर  

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सरोजनीनगर क्षेत्र स्थित टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज (TS Mishra Medical College) में रविवार को भी इंटर्न डॉक्टरों (Intern Doctors) का प्रदर्शन जारी रहा। जानकारी के अनुसार, इंटर्नशिप करने वाले सभी एमबीबीएस डॉक्‍टरों (MBBS doctors) को मानदेय नहीं दिया जा रहा है, जिसको लेकर इंटर्न डॉक्‍टरों ने प्रदर्शन किया। सभी ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। तो, अस्पताल प्रशासन ने कॉलेज के अंदर प्रवेश कर रहे इंटर्न्स डॉक्टर व मीडियाकर्मियों से बदसलूकी की। इसके वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इस बीच आक्रोशित छात्रों और गार्डों के बीच काफी धक्का-मुक्की हुई। आप को बता दें कि, सभी डॉक्‍टर अस्पताल परिसर में ही धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। मासिक मानदेय न दिए जाने के कारण वह सभी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। हाथों में मानदेय की मांग का पोस्‍टर लिए सभी एमबीबीएस छात्र-छात्राएं कॉलेज परिसर में प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद उन्होंने एडिशनल सीएमएस के पास जाने का प्रयास भी किया, लेकिन उन्होंने मिलने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद डॉक्‍टरों ने एडिशनल सीएमएस के कार्यालय के बाहर भी जमकर नारेबाजी की।


गौरतलब है कि, हाल ही में छात्रों ने एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने बताया कि सरकार की गाइड लाइन के अनुसार जिन छात्रों ने इंटर्नशिप चरण में प्रवेश किया है। उनको 12 हजार मासिक मानदेय दिया जाना चाहिए। कई अस्पताल दे भी रहे हैं। लेकिन, टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मैनेजमेंट ने इंटर्नशिप देने से साफ मना किया है। जब तक मानदेय को लेकर हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी। तब तक हम लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे। इस संबंध में एडिशनल सीएमएस डॉ मनिक कुमार सक्‍सेना ने कहा कि इस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते हैं, मैनेजमेंट का मसला है।

Ashiki

Ashiki

Next Story