×

Lucknow News: तो क्या बाहुबलियों के सहारे सपा जीतेगी 2022 का विधानसभा चुनाव??

सपा के पूर्व नेता व मंत्रीअंबिका चौधरी और बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई ने आज समाजवादी पार्टी का दामन थामा...

Yogi Yogesh Mishra
Report Yogi Yogesh MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 28 Aug 2021 12:08 PM GMT (Updated on: 28 Aug 2021 12:25 PM GMT)
X

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा इलेक्शन की तैयारियों में जहां एक और सभी पार्टियां जुटी हुई है। वहीं समाजवादी पार्टी भी अपना आधार मजबूत करने में लगी हुई है। जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी में अंबिका चौधरी की घर वापसी हुई है तो वहीं दूसरी ओर बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी ज्वाइन किया है।


मुख्तार अंसारी के भाई ने सपा ज्वाईन की


अखिलेश यादव के साथ मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी (फोटो-न्यूजट्रैक)


बताते चलें कि मुख्तार अंसारी के बड़े भाई के पार्टी ज्वाइन करने की खबर के बाद से ही समाजवादी पार्टी पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने सिबगतुल्लाह अंसारी के सपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी हमेशा से ही गुंडों के समर्थन से सरकार बनाती रही है। लेकिन साल 2014 के बाद से यूपी की जनता ने सपा-बसपा दोनों को ही ये मौका नहीं दिया और उत्तर प्रदेश में अब सभी अपराधी और माफिया भाजपा सरकार आने की वजह से घुटनों के बल बैठ गए हैं।


सपा के पूर्व नेता रामगोविंद चौधरी ने सपा ज्वाईन की


अखिलेश यादव के साथ अंबिका चौधरी (फोटो-न्यूजट्रैक)


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सपा बसपा कुछ भी कर ले लेकिन आने वाले 2022 विधान सभा इलेक्शन में जीत भाजपा की ही होगी। वहीं कांग्रेस के नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सिबगतुल्लाह अंसारी और अंबिका चौधरी के समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने पर कहा कि यादव पहले भी सपा में रह चुके हैं चाहे वह मंत्री पद हो या फिर विधायक का पद इन दोनों को सपा में रहते हुए मिला है। और अब चुनाव का दौर फिर से शुरू हो गया है तो याह व्यक्ति के ऊपर निर्भर करता है कि वह किस राजनीतिक पार्टी जाना चाहेगा। अंबिका चौधरी और अंसारी पर कहा कि चाहे वह सपा में जाए या भाजपा ज्वाइन कर ले इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

सिबगतुल्लाह अंसारी साफ छवी के नेता हैं-सपा प्रवक्ता

राजनीतिक दलों के समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष के बाद सपा अपने बचाव में खड़ी नजर आई समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने कहा कि मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी कोई बाहुबली नहीं है किसी के परिवार के होने से यह साबित नहीं होता कि वह व्यक्ति भी बाहुबली ही हो। राजीव राय ने सिबगतुल्लाह अंसारी के बचाव में कहा कि उनकी बहुत ही साफ-सुथरी छवि है चाहे तो कोई भी जाकर पता कर सकता है।

https://twitter.com/newstrackmedia/status/1431513091158654977?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1431513091158654977%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fnewstrack.com%2Futtar-pradesh%2Fpurvanchal%2Fghazipur%2Fsibgatullah-ansari-wiki-mukhtar-ansari-family-rajnitik-jivan-samajwadi-party-quami-ekta-dal-mohammadabad-vidhansabha-ghazipur-285149


समाजवादी पार्टी में कई बड़े नेता हाल ही में शामिल हुए हैं तो वही आज मुलायम सिंह के करीबी रहे अंबिका चौधरी भी सपा में शामिल हुए जिनके साथ बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने भी अखिलेश यादव की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। एक तरफ जहां अखिलेश यादव की छवि पार्टी में बाहुबलियों की एंट्री पर बैन वाली बनी हुई थी तो वहीं आज मुख्तार अंसारी के बड़े भाई के सपा जॉइन करने के बाद ही सभी राजनीतिक दल समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष कर रहे हैं। तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी भी अपने बचाव में नजर आ रही है। फिलहाल तो आने वाला वक्त बताएगा कि साल 2022 में होने वाले विधानसभा इलेक्शन में किसे जीत का ताज मिल पाता है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story