×

Lucknow News: चुनाव में सीएम योगी के लिए यह शख्स पैदा करेगा हर दिन नई टेंशन

सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए टेंशन का मुख्य केंद्र एक पूर्व पुलिस अधिकारी बनने जा रहे हैं।

Sandeep Mishra
Published on: 14 Aug 2021 3:49 PM GMT
Amitabh Thakur
X

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow News: आगामी 2022 के चुनाव में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए टेंशन का मुख्य केंद्र एक पूर्व पुलिस अधिकारी बनने जा रहे हैं और वो हैं जबरन रिटायर्ड सीनियर आईपीएस अमिताभ ठाकुर। अमिताभ ठाकुर अब चुनावी मैदान में सूबे की सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ के लिये चुनावी टेंशन का गणित फिट करेंगे।

वैसे भी इस समय आगामी यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर सूबे की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ यूपी विधानसभा 2022 का चुनाव लड़ने का बड़ा एलान कर दिया है। अमिताभ ठाकुर ने न्यूजट्रैक को दिए अपने एक बयान में कहा है कि वे सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा मंशा जाहिर करने के बाद से तमाम साथी लगातार उन्हें सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने बताया कि सभी बातों पर गंभीरता से विचार कर मैंने यह निर्णय लिया है कि वे जहां से भी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, मैं निश्चित रूप से उनके विरुद्ध चुनाव लडूंगा।

इससे पहले शुक्रवार को ट्वीट कर अमिताभ ठाकुर ने कहा था कि 'कई साथी कह रहे हैं कि आप योगी जी के खिलाफ चुनाव लड़ जाइए। विचार बुरा नहीं है।उन्होंने बताया कि वैसे मैं भी जानता हूं कि मुझे वोट उनकी तुलना में बहुत ही कम मिलेंगे। उन्होंने कहा, यह कर लीजिये सिर्फ नाममात्र के वोट उन्हें मिलेंगे।इसके पीछे उनका सोचना है कि मुझमें नेताओं वाले गुण नहीं हैं, पर इतना जरूर है कि उस चुनाव में सीएम योगी से आचार संहिता का पूर्ण पालन जरूर करवा दूंगा।

सीनियर आईपीएस अमिताभ ठाकुर के कहने का अभिप्राय यह है कि वे पूरे चुनाव में अपने विरोधी प्रत्याशी सीएम योगी पर ही नजर रखेंगे। चुनाव में सीएम योगी व उनके समर्थकों की जरा जरा सी चूक भी अमिताभ ठाकुर के लिये एक मुद्दा बनेगी। यह भी जानकारी मिली है कि रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर अपना जो चुनावी घोषणा पत्र बनवाने जा रहे हैं उसमें खास तौर से आम पुलिस जन की समस्याएं, आम जनता से जुड़े मुद्दों को अधिक प्राथमिकता मिलेगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story