×

UP Election 2022: चुनाव अधिसूचना के पहले यूपी में विकास योजनाओं की झड़ी लगाएंगे मोदी

Lucknow : अगले महीने जनवरी के दूसरे सप्ताह तक जारी होने की संभावना को देखते हुए प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने लगातार यूपी के पांच दौरे कर दौरे कर उसे मथने का काम करेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 6 Dec 2021 6:28 AM GMT
UP Election 2022: चुनाव अधिसूचना के पहले यूपी में विकास योजनाओं की झड़ी लगाएंगे मोदी
X

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) की अधिसूचना अगले महीने जनवरी के दूसरे सप्ताह तक जारी होने की संभावना को देखते हुए प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने लगातार यूपी के पांच दौरे कर दौरे कर उसे मथने का काम करेंगे। इस दौरान वह प्रदेश (PM Modi UP Visit) की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के संभावित कार्यक्रम के अनुसार दिसंबर में मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के अलावा लखनऊ कानपुर और बलरामपुर में विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। उत्तर प्रदेश में इस माह मोदी के दौरे (PM Modi UP Visit) की शुरुआत सात दिसम्बर को गोरखपुर से होगी। यहां वह बंद चल रहे उर्वरक संयत्र का नवीनीकरण के बाद और नव निर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन भी करेगें।

काशी विश्वनाथ कोरीडोर परियोजना का लोकार्पण

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बलरामपुर में सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ कोरीडोर परियोजना का लोकार्पण (Kashi Vishwanath Corridor Project inaugurated) करेंगे। यह यूपी में अब तक की सबसे बडी परियोजना है। इससे जहां शिव भक्तों का विश्वनाथ मंदिर के दर्शन और आने जाने में कोई दिक्कत नही होगी , वही पर्यटन को भी बढावा मिलेगा।


इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 दिसम्बर को राजधानी लखनऊ जहां वह ऐतहासिक किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे। इसकी तैयारियां शुरू हो गयी है।

प्रधानमंत्री मोदी इस महीने 25 दिसम्बर में भाजपा के वरिष्ठ नेता स्व अटल विहारी वाजपेयी की जयन्ती पर उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ और कानपुर(PM Modi UP Visit) आ सकते हैं। 25 दिसम्बर को वह कानपुर की मेट्रो रेल परियोजना को हरी झंडी दिखाएगें।

इसके पहले पिछले महीने भी प्रधानमंत्री मोदी यूपी आ चुके हैं। जहां पर उन्होंने बुंदेलखंड के साथ पूर्वाचंल का दौरा भी किया था। झांसी में रानी लक्ष्मी बाई जयंती के अवसर पर डिफेंस इंड्रस्ट्रियल कोरीडोर का उद्घाटन और बुंदेलखंड के महोबा जिले में 3250 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया था। इसमें अर्जुन सहायक परियोजना, रतौली बियर परियोजना और भवानी बांध शामिल है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन(PM Modi UP Visit) किया था।

इसके बाद वह लखनऊ में दो दिन के प्रवास के दौरान सभी राज्यों के पुलिस महानिरीक्षकों के राष्ट्रीय सम्मेलन में भी हिस्सा ले चुके हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story