×

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर यूपी में तैयारियां जोरों पर, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा और अन्य जगहों पर कल 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर तैयारियां जोरों-शोरों पर चल रही हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak KumarReport Ashutosh Tripathi
Published on: 25 Jan 2022 10:11 AM GMT
Lucknow Police
X

लखनऊ पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान(फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा और अन्य जगहों पर कल 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस (Republic day 2022) के मद्देनजर तैयारियां जोरों-शोरों पर चल रही हैं।


इस दौरान राजधानी में सुरक्षा इंतजामों से लेकर तमाम इंतेजामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गणतंत्र दिवस (Republic day 2022) के सुअवसर पर कई कुशल कारीगर विधानभवन और अन्य राजकीय भवनों समेत ध्वजारोहण स्थल पर निर्मित भव्य झांकियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं।


सुरक्षा को लेकर बरती जा रही है पूर्ण सतर्कता

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Uttar Pradesh capital Lucknow) में गणतंत्र दिवस (Republic day 2022) के मद्देनज़र सुरक्षा इंतजामों को अंतिम रूप देते हुए लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने हज़रतगंज स्थित सहारा गंज मॉल मे चेकिंग अभियान चलाया है।

लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने पीएसी और डॉग स्क्वॉड की टीम के साथ मिलकर इन चेकिंग अभियान को अंतिम रूप दिया है। इस दौरान सहारागंज मॉल (Saharaganj Mall) की पार्किंग और दुकानों का निरीक्षण करने के साथ ही पुलिस ने सहारगंज मॉल के बाहर भी गस्त की।


इसी के साथ अतिरिक्त सुरक्षा के तौर पर लखनऊ स्थित विधानसभा के आसपास भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतेजाम किया गया है, जिसमें विधानसभा को एटीएस कमांडो (ATS Commandos) और ड्रोन कैमरे की सघन निगरानी में रखा जाएगा।

साथ ही बुधवार 26 जनवरी को विधानसभा पर आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री के प्रोग्राम को लेकर कड़े सुरक्षा पहरे का इंतेजाम किया गया है। लखनऊ में कल होने वाले गणतंत्र दिवस (Republic day 2022) के कार्यक्रम के चलते आज शाम से ही शहर में ट्रैफिक का डायवर्जन रहेगा।


डीजीपी मुकुल गोयल करेंगे ध्वजारोहण

कल 26 जनवरी सुबह 8 बजे लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय पर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) ध्वजारोहण करेंगे। साथ ही ध्वजरोहण के कार्यक्रम के पश्चात डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) तमाम पुलिसकर्मियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान डीजीपी मुकुल गोयल (DGP Mukul Goyal) पदक पाने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे।

एडीजी कानून और व्यवस्था प्रशांत कुमार को मिलेगा वीरता पदक

बुधवार 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में वीरता मेडल, राष्ट्रपति मेडल और अन्य पुरस्कारों की घोषणा हो चुकी है। इसके तहत उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून और व्यवस्था प्रशांत कुमार को दूसरी बार वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसी के साथ ही विशिष्ट सेवाओं के लिए 5 अन्य पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति पदक प्रदान किए जाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

ATS Commandos, DGP Mukul Goyal, Lucknow News Today, Preparations in full swing in Uttar Pradesh, Republic Day 2022 celebration, Lucknow Police, Saharaganj Mall, DGP Mukul Goyal, Saharaganj Mall, Lucknow Police, Lucknow Latest News, Lucknow News in hindi, Uttar Pradesh Latest News, Uttar Pradesh News In Hindi, taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, Saharaganj Mall

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story