×

Cab Driver Kand: अब कैब ड्राईवर लड़ेगा पुरुषों की लड़ाई, याद है न 22 थप्पड़ वाला लखनऊ कांड, थमा शिवपाल का हाथ

Lucknow : कृष्णा नगर इलाके में बीच चौराहे पर जेब्रा क्रॉसिंग पर एक युवती ने एक कैब ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया था। इस मामले पर ताजा अपडेट आई है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 Nov 2021 1:50 PM GMT (Updated on: 22 Nov 2021 3:37 PM GMT)
saadat ali cab driver
X

सादात अली कैब ड्राइवर (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow : राजधानी लखनऊ में गत 6 अगस्त को राजधानी के थाना कृष्णा नगर इलाके में एक युवती के हाथों पिटने वाले कैब ड्राइवर सआदत अली ने अब यह एलान किया है कि महिलाओं से मार खाने वाले पुरुष वर्ग की मदद करना अब उसके जीवन का खास मकसद है। इस बीच ये भी बड़ी खबर है कि कैब ड्राइवर सआदत अली ने शिवपाल यादव की पार्टी PSP ज्वाइन किया है।

ये था यह सनसनीखेज मामला

गत 6 अगस्त को शाम के सात बजे के लगभग थाना कृष्णा नगर इलाके में बीच चौराहे पर जेब्रा क्रॉसिंग पर एक युवती ने एक कैब ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया था।जब तक लोग इस माजरे को समझ पाते तब तक उस युवती ने उस कैब ड्राइवर सआदत अली के गाल पर 15-20 थप्पड़ जड़ दिए थे।

शुरुआत में विवादित रही थाना पुलिस

इस मामले के शुरुआती दौर में थाना कृष्णा नगर पुलिस की कार्यवाही बेहद विवादित रही थी।घटना के तत्काल बाद थाना पुलिस ने एक पक्षीय कार्रवाही करते हुए कैब ड्राइवर समेत उसके दो भाइयों को थाने में बन्द कर दिया और आरोपी युवती के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं की।

बल्कि थाना पुलिस पर यह भी आरोप है कि पुलिस ने कैब ड्राइवर को छोड़ने के एवज में सुविधा शुल्क की भी मांग की थी।जब उसने पूलिस को सुविधा शुल्क नही दिया तो उस कैब ड्राइवर सआदत अली का कई धाराओं में चालान कर दिया गया।

महिला आयोग ने स्वतः लिया था संज्ञान

इस घटना के तीसरे दिन मौके के सीसीटीवी फुटेज जब सोशल मीडिया पर वायरल हुए तब इस घटना की हकीकत सामने आई और उस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस युवती की गलती ऊजागर हो गयी। तब महिला आयोग ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को आरोपी युवती के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाही करने का निर्देश दिया।

तब उस आरोपी युवती के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच को आगे बढ़ाया है।हालांकि इस मामले में अब तक पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार नही किया है । लेकिन मामले की चार्जसीट कोर्ट में पेश कर दी गयी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story