×

Swachch Bharat Abhiyan: CMS में 'रिसाइक्लिंग ड्राइव' शुरू, सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वांग ने किया शुभारम्भ

Swachch Bharat Abhiyan: लखनऊ में स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल ने पीएम मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान' के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में एक और आयाम स्थापित किया है।

Shashwat Mishra
Published on: 24 Sep 2021 2:59 PM GMT (Updated on: 24 Sep 2021 3:04 PM GMT)
Swachch Bharat Abhiyan: Recycling Drive started in CMS, Singapore High Commissioner Simon Wang launched
X

लखनऊ: सिटी मोन्टेसरी स्कूल 'स्वच्छ भारत अभियान'

Lucknow News: राजधानी में स्कूलों की चेन वाले सिटी मांटेसरी स्कूल (CMS) ने रिसाइक्लिंग ड्राइव के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान' एवं संयुक्त राष्ट्र संघ के 'सस्टेनबल डेवलपमेन्ट गोल' के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में एक और आयाम स्थापित किया है। सीएमएस की चौक शाखा में सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वाँग रिसाइक्लिंग ड्राइव' का शुभारम्भ किया।

विद्यालय के कैंपस में आयोजित एक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सिमोन वॉग ने कहा कि ''सीएमएस वास्तव में छात्रों को 'गुड एण्ड स्मार्ट' (Good and Smart) बना रहा है। उन्हें अपनी धरती व पर्यावरण हेतु विशेष रूप से जागरूक कर रहा है। सीएमएस(CMS) का प्रयास सस्टेनबल डेवलपमेन्ट (sustainable development) की दिशा में अहम योगदान है, जिसमें भावी पीढी स्वयं से प्रेरित होकर स्वच्छ व शुद्ध पर्यावरण हेतु सहयोग करें।


प्रत्येक छात्र को पर्यावरण का सजग प्रहरी बनना चाहिए

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सीएमएस अपने प्रत्येक छात्र को पर्यावरण का सजग प्रहरी बनाने को संकल्पित है । इसी उद्देश्य हेतु पर्यावरणीय स्वच्छता की दिशा में सीएमएस हमेशा से ही अग्रणी भूमिका निभा रहा है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि सीएमएस लखनऊ शहर को साफ सुथरा, हरा-भरा और प्राकृतिक रूप से सुन्दर बनाने में भरपूर योगदान दे रहा है।


इस अवसर पर सीएमएस चौक कैम्पस के पूर्व छात्र एवं सिंगापुर स्थित 'ब्लू प्लेनेट' की सहयोगी भारतीय कम्पनी ब्लू प्लेनेट इन्वार्यनमेन्टल सल्यूशन्स प्रालि. के सीईओ एवं फाउण्डर, हर्ष मेहरोत्रा व प्रशांत सिंह ने स्वच्छ पर्यावरण हेतु सी.एम.एस. के प्रयासों व योगदान को सराहा।


कई गणमान्य लोग उपस्थित थे

कार्यक्रम में सिंगापुर की डेप्युटी हाई कमिश्नर एलिस चेंक, इण्टरप्राइज सिंगापुर की रीजनल ग्रुप डायरेक्टर (साउथ एशिया) सबरीना हो, रीजनल ग्रुप डायरेक्टर (दिल्ली) डिनाइज टैन, सिंगापुर हाई कमीशन की फर्स्ट सेक्रेटरी वू पो चेंग, सिंगापुर हाई कमीशन के असिस्टेन्ट इन्फार्मेशन ऑफीसर दीपांशु शर्मा एवं सी.एम.एस. चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा समेत तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story