बुधवार को पशुपालन निदेशालय में 'UP पशु चिकित्सा संघ' देगा धरना, UP क्षेत्रीय वन अधिकारी संघ के अध्यक्ष बने नफीस खान

संघ के महामंत्री डॉ. संजीव कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 'कंप्लीट मेडिकल पैरिटी समझौता' लागू न करने के विरोध में यूपी पशु चिकित्सा संघ धरना देगा।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Shweta
Published on: 5 Oct 2021 1:40 PM GMT
UP Veterinary Association in Directorate of Animal Husbandry
X

पशुपालन निदेशालय में 'UP पशु चिकित्सा संघ 

Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार पशु चिकित्सकों से इमरजेंसी सेवा ले रही है। लेकिन पशु चिकित्सकों को इमरजेंसी सेवा संवर्ग घोषित करने में आनाकानी कर रही है। सरकार द्वारा इस मामले में लगातार उपेक्षा के कारण अब संघ ने आंदोलन करने का निर्णय लिया है। बुधवार को 'उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सा संघ' पशुपालन निदेशालय में धरना देगा।

संघ के महामंत्री डॉ. संजीव कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 'कंप्लीट मेडिकल पैरिटी समझौता' लागू न करने के विरोध में यूपी पशु चिकित्सा संघ धरना देगा।इस में पशु चिकित्सा अधिकारी, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी समेत समस्त पशु चिकित्सक शामिल होंगे। संघ के साथ सरकार से कई बार वार्ता करने के बाद भी कोई निर्णय नहीं लिया गया।

पशुपालन विभाग के निदेशक ने मेडिकल पैरिटी देने की संस्तुति के संबंध में एक वर्ष पूर्व शासन को प्रस्ताव भेज दिया था। जिस पर निर्णय न होने के कारण पशु चिकित्सकों में काफी रोष है। साथ ही, मेडिकल डॉक्टरों की तरह मॉडर्न मेडिसिन और सर्जरी की प्रैक्टिस के लिए बी.वी.एससी. एंड ए.एच डिग्री धारक पशु चिकित्सक ही अधिकृत हैं। कोर्ट में पशु चिकित्सकों के फॉरेंसिक कानून मामलों में एविडेंस के लिए मेडिकल की भांति पशु चिकित्सकों को ही मान्यता दी गई है।

UP क्षेत्रीय वन अधिकारी संघ के नफीस खान बने अध्यक्ष




उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय वन अधिकारी संघ का द्विवार्षिक अधिवेशन कुकरैल पिकनिक स्पॉट स्थित मौलश्री प्रेक्षागृह में संपन्न हुआ। जिसमें नफ़ीस ख़ान को अध्यक्ष व राजेन्द्र कुमार नेगी महामंत्री के रूप में निर्वाचित हुए। चुनाव अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अध्यक्ष के पद पर नफीस खान ने प्रतिद्वंदी पीयूष मोहन श्रीवास्तव को भारी मतों के अंतर से हराते हुए अपनी जीत दर्ज की। वहीं, महामंत्री के पद पर राजेंद्र कुमार नेगी ने अमित श्रीवास्तव को पराजित किया। गौरतलब है कि प्रधान मुख्य वन संरक्षक और विभागाध्यक्ष द्वारा मुख्य सांख्यिकीय अधिकारी गौरव वार्ष्णेय को चुनाव अधिकारी एवं वरिष्ठ भारतीय वन सेवा के अधिकारी एपी सिन्हा को पर्यवेक्षक नामित किया गया था। जिनकी देखरेख में संपूर्ण निर्वाचन व पदाधिकारियों का निर्वाचन गोपनीय मतदान के माध्यम से प्रदेश भर से आए क्षेत्रीय वन अधिकारी द्वारा किया गया।

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा सहित फेडरेशन ऑफ फॉरेस्ट एसोसिएशन के संयोजक डॉ. पी के सिंह, महासचिव आशीष पांडे, सहायक वन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोहम्मद नदीम, महामंत्री अमित कुमार श्रीवास्तव, वाहन चालक संघ के महामंत्री उपेंद्र तिवारी आदि ने शुभकामनाएं की।

Shweta

Shweta

Next Story