×

Lucknow News: सीएम योगी ने कहा, 'वर्क फ्राम होम' संस्कृति को बढ़ावा दें, कोरोना होने पर वेतन सहित अवकाश दें

Lucknow News: सीएम योगी सरकार की तरफ से कहा गया है कि प्रदेश के सभी शासकीय एवं निजी कार्यालयों में एक समय में 50 प्रतिशत कर्मियां को कार्यालय न बुलाया जाए। अधिकतर कर्मियों को घर से ही काम कराने की सुविधा दी जाए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 10 Jan 2022 7:33 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2022 8:07 AM GMT)
Lucknow today live news
X

Lucknow News : सीएम योगी ने कहा, वर्क फ्राम होम संस्कृति को बढावा दें (Social media)

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi adityanath) ने आज अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की भौतिक उपस्थिति की व्यवस्था लागू की जाए और जरूरत पड़ने पर 'वर्क फ्रॉम होम' (Work from home) संस्कृति को प्रोत्साहित किया जाए। इसके साथ ही सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क (Covid help desk) की स्थापना अनिवार्य रूप से हो। बिना स्क्रीनिंग (screening) किसी को भी कार्यालय में प्रवेश की अनुमति न दी जाए।

वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा दें

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार (State government) हर एक के जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम भी मिल रहे हैं। बीते कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना (Corona new cases in up) के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। लोगों में पैनिक न हों, इसलिए उन्हें सही, सटीक और समुचित जानकारी दी जाए। साथ ही यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव (Vidhansabha chunav) के दृष्टिगत टीकाकरण कार्य को और तेज करने की जरूरत है। घोषित निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार चरणबद्ध रूप सेषत प्रतिषत टीकाकरण का लक्ष्य तय किया जाए। मतदान तिथि के 10 दिन पहले तक हर एक नागरिक को टीका-कवर मिलना सुनिश्चित किया जाए।

कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे मरीजों को आइसोलेशन में रखा जाए

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बस, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि पर टेस्टिंग के दौरान कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे लक्षणयुक्त लोगों को संस्थागत आइसोलेशन में रखा जाए। इनके लिए क्वारन्टीन सेंटर, भोजन और समुचित उपचार की पुख्ता व्यवस्था की जाए। बैठक में जानकारी दी गयी कि इस समय कुल एक्टिव केस की कुल संख्या 33,946 है, इनमें 33,563 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह वैरिएंट पूर्व के वैरिएंट्स की तुलना में बहुत कम नुकसानदेह है। वैक्सीन कवर ले चुके स्वस्थ-सामान्य व्यक्ति के लिए यह बड़ा खतरा नहीं है। कोरोना प्रोटोकॉल का हर हाल में अनुपालन जरूरी है। घबराने की नहीं, सावधानी और सतर्कता की जरूरत है।

सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रेरित किया जाए

बीते 24 घंटों में हुई 2 लाख एक हजार 465 सैम्पल की जांच में कुल 8334 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 335 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। लोगों को मास्क पहनने, टीकाकवर लेने और सोशल डिस्टेन्सिंग के लिए प्रेरित किया जाए। बचाव का यह सर्वोत्तम प्राथमिक उपाय है। बैठक के दौरान निर्देश दिए गए कि हर जिले के नोडल अधिकारियों को उनके सम्बंधित जनपदों में तीन दिवसीय प्रवास पर भेजा जाए। प्रवास के दौरान यह नोडल अधिकारी जिलों में कोविड ट्रेसिंग, टेस्टिंग, टीकाकरण, अस्पतालों की व्यवस्था, गौशालाओं के प्रबंधन, रैन बसेरों के इंतजाम आदि का निरीक्षण करेंगे।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 202w, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story