×

Lucknow University: कॉलेजों ने तय की दाखिले की तारीख, ऑनलाइन जमा करनी होगी फीस

लखनऊ महाविद्यालयों में जिन छात्रों को एडमिशन लेना है, वो 15 अगस्त के पहले आवेदन कर दें...

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Ragini Sinha
Published on: 14 Aug 2021 1:48 PM GMT (Updated on: 14 Aug 2021 2:01 PM GMT)
Lucknow University admission
X

लखनऊ कॉलेज

 लखनऊ कॉलेजों ने तय की दाखिले की तारीख (social media)

लखनऊ महाविद्यालयों में जिन छात्रों को एडमिशन लेना है, वो 15 अगस्त के पहले आवेदन कर दें। कॉलेजों ने ग्रेजुएशन के फर्स्ट ईयर में दाखिले के लिए अपनी पहली मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख तय कर दी है। DAV कॉलेज में 16 अगस्त तो KKC में 20 और KKV में 21 अगस्त को मेरिट जारी करते हुए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बताया जा रहा है की चयनित छात्रों को पहले ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी। उसके बाद तय तारीख पर कॉलेज में पहुंचकर अभिलेखों का सत्यापन कराना होगा। मीडिया प्राभारी विजय राज श्रीवास्तव ने बताया कि स्नातक की पहली मेरिट 20 अगस्त को जारी होगी। अधिक जानकारी के लिए छात्र www.jnpg.org.in पर जाकर देख सकते हैं।

23 अगस्त से प्रवेश शुरू हो जाएंगे

21 अगस्त को स्नातक की पहली मेरिट सूची जारी की जाएगी। प्राचार्य डॉक्टर राकेश चंद्रा ने बताया कि 23 अगस्त से प्रवेश शुरू हो जाएंगे। प्रवेश के समय मार्क शीट, आरक्षण प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, फीस की रसीद जमा करनी होगी। KKC में स्नातक पांचवे और परास्नातक तीसरे सेमेस्टर की कक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी।

आवेदन की आखिरी तारीख 15 अगस्त है

संबंधित छात्र-छात्राओं को निर्देश दिए गए हैं कि समय के अनुसार कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए कक्षाओं में उपस्थित हों। केकेवी में तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की कक्षाएं 17 अगस्त से शुरू होगी। DAV कॉलेज में बीए, बीएससी, एलएलबी और एमए एआइएच कोर्स में आवेदन के लिए 15 अगस्त को आखिरी दिन है।

बता दें की यूपी में स्कूल खोलने की भी तैयारी की जा रही है। प्रशासन 50 प्रतिशत बच्चों के साथ स्कूल खोल सकता है। स्कूल अध्यापिका का कहना है की स्कूल में सभी बच्चे कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे। साथ ही स्कूल में प्रार्थना सभाएं नहीं होंगी, खेल का पीरियड भी नहीं होगा, बच्चे एक सीट छोड़कर बैठेंगे, स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story