×

Lucknow University: पूर्व राजदूत दिनकर ने 'फॉरगॉटन कश्मीर' पर की चर्चा, 26 नवम्बर को मनाया जाएगा दीक्षांत समारोह

Lucknow University:लखनऊ विश्विद्यालय के 101वें स्थापना दिवस पर विश्विद्यालय ने अपने पूर्व छात्र दिनकर पी. श्रीवास्तव को सम्मानित किया। कार्यक्रम में बहुचर्चित किताब 'फॉरगॉटन कश्मीर' (Forgotten Kashmir) पर विस्तार से चर्चा की गई।

Network

NetworkNewstrack NetworkShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 25 Nov 2021 2:34 PM GMT

Lucknow University: Former Ambassador Dinkar discusses Forgotten Kashmir, convocation will be celebrated on 26 November
X

लखनऊ विश्विद्यालय 101वें स्थापना दिवस दीक्षांत समारोह

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Lucknow University News: लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) के 101वें स्थापना दिवस (101st foundation day) पर विश्विद्यालय ने अपने पूर्व छात्र दिनकर पी. श्रीवास्तव को सम्मानित किया। बता दें, इन्होंने 6 देशों में भारत के राजदूत की भूमिका में नेतृत्व किया है। गुरुवार को विश्विद्यालय परिसर में हुए इस कार्यकम की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Professor Alok Kumar Rai) ने की। साथ ही, लखनऊ विश्विद्यालय के एलुमिनी एसोसिएशन (Alumni Association of Lucknow University) के अध्यक्ष के रूप में प्रोफेसर निशि पांडेय ने दिनकर एवं कुलपति को सम्मानित भी किया।

'फॉरगॉटन कश्मीर' पर हुई चर्चा

पूर्व राजदूत दिनकर पी. श्रीवास्तव ने कार्यक्रम में बहुचर्चित किताब 'फॉरगॉटन कश्मीर' (Forgotten Kashmir) पर विस्तार से चर्चा की। जिसे वहां उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं ने बड़ी गंभीरता से सुना।


श्रीलंकन छात्रा तीक्षना ने की राम स्तुति

सम्मान समारोह के बाद संस्कृतिकी की ओर से विश्वविद्यालय के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। जिसमें प्रमुख आकर्षण का केंद्र श्रीलंकन छात्र तीक्षना की राम स्तुति रही। जिसकी सभी ने ख़ूब सराहना की। इसी मौके पर जेंडर सेंसेटाइजेशन (Gender Sensitization) सेल की ओर से रूहानी बैंड का भी आगाज़ हुआ, जिसने अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन से सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। साथ ही, रूबरू बैंड, गणेश वंदना, लड़कियों की नृत्य प्रस्तुति एवं MBA के छात्र छात्राओं ने परिसर में छात्र जीवन पर एक मनोरंजक नृत्य प्रस्तुत किया। इस कार्यकम का संचालन प्रोफ. राकेश चंद्र, डॉ प्रशांत शुक्ल और डॉ रोली मिश्र ने संयुक्त रूप से किया।


कल होगा दीक्षांत समारोह (convocation)

विश्विद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया, "दीक्षांत समारोह 26 नवम्बर को होना निश्चित हुआ है। सुबह 11:20 बजे से यह कार्यक्रम शुरू होगा। इसमें तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। इसके अलावा कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story