×

Lucknow University: सैकड़ों छात्राओं ने कंघी, हेयरपिन से सुरक्षित रहने के पैंतरे सीखे, इंजीनियरिंग के 17 छात्रों का कैम्पस प्लेसमेंट

Lucknow University: लखनऊ विश्विद्यालय में 'मिशन शक्ति कार्यक्रम' के तहत सैकड़ों बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। वहीं, मंगलवार को हुए कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव में 17 छात्रों का चयन हुआ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 Dec 2021 4:20 PM GMT
Lucknow University: सैकड़ों छात्राओं ने कंघी, हेयरपिन से सुरक्षित रहने के पैंतरे सीखे, इंजीनियरिंग के 17 छात्रों का कैम्पस प्लेसमेंट
X

Lucknow University News: शुक्रवार को राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) में 'मिशन शक्ति कार्यक्रम' (Mission Shakti Program) के तहत 'आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर' (self defense training camp) का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। वहीं, मंगलवार को हुए कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव (campus placement drive) में 17 छात्रों का चयन हुआ। जिसमें बी.टेक और एमसीए के 14 छात्रों का चयन सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर 3.6 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ।

सैकड़ों बालिकाओं ने सीखा आत्मरक्षा के पैंतरे

विश्विद्यालय में 'आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर' (self defense training camp) का आयोजन किया गया। 'मिशन शक्ति कार्यक्रम' के तहत व्यापार प्रशासन विभाग के द्वारा स्वाभिमान मंच व पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के माध्यम से इसका आयोजन किया गया। जिसमें प्रसिद्ध मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षक मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन के संयुक्त सचिव व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जसपाल सिंह (International player Jaspal Singh) और महासचिव सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के द्वारा पूरी टीम के साथ सैकड़ों बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण व खुद की सुरक्षा करने के लिए प्रेरित किया गया।


कंघी, हेयरपिन से सुरक्षित रहने के गुर सिखाए

विभागाध्यक्ष प्रो. संजय मेधावी, प्रो. मधुरिमा लाल और डा. अनु कोहली की उपस्थिति में विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र- छात्राओं को आत्मरक्षा की कला (art of self defense) सिखाई गई, जिसमें पंच ,किक, ब्लॉक के साथ-साथ, पेन, हेयरपिन, कंघी के द्वारा खुद को सुरक्षित करने के पैंतरे भी सिखाये गए। मुख्य अतिथि जसपाल सिंह ने बालिकाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि अब चुप्पी तोड़कर जवाब देना जरूरी है, सभी बालिकाओं को आत्मरक्षा करना सीखना आवश्यक है। बालिकाओं को चाहिए कि अनिर्वाय रूप से इस कला को सीखें। इस कार्यक्रम में सैकड़ों छात्रों ने बढ-चढ़ के हिस्सा लिया।

प्लेसमेंट ड्राइव (campus placement drive) में 17 छात्रों का हुआ चयन

विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय (University's Faculty of Engineering) के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा मंगलवार को आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में 17 छात्रों का चयन हुआ। इन छात्रों का प्लेसमेंट 'पीसीएस मैनेजमेंट कंसल्टेंसी प्राईवेट लिमिटेड कंपनी' में हुआ। जिसमें बी.टेक और एमसीए के 14 छात्रों का चयन सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर 3.6 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ।


जिनके नाम तौसीफ अहमद, अनुमेहा, कनिष्का गुप्ता, बिकास वर्मा, देवाशीष कुमार, कृष्ण चंद्र वर्मा, प्रीतम कुमार यादव, अविनाश पाठक, जय शंकर पांडे, प्रियांशु सिंह, आकाश पाल, तालिब सलमानी, अविनाश मिश्रा और श्वेता ओझा है। वहीं, बीसीए के तीन छात्रों का प्लेसमेंट 2.4 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ। इसमें सौम्य कुमार सिंह, आदर्श गुप्ता और रोहित का नाम शामिल है। प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन इंजीनियरिंग संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ हिमांशु पांडेय और संचालन इं. सुशील गुप्ता, इं. अंशु सिंह, इं. पवन राजावत, इं. पंकज कुमार द्वारा किया गया।


taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story