×

Lucknow University: इंजीनियरिंग के 12 छात्रों को 6 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज, एलएलबी परीक्षा में 77 छात्र रहे अनुपस्थित, महिला शिक्षिकाओं ने किया योग

Lucknow University: लखनऊ विश्विद्यालय में मंगलवार को 'मिशन शक्ति कार्यक्रम' (Mission Shakti Program) के तहत महिला शिक्षिकाओं ने योग किया। प्लेसमेंट ड्राइव में 12 स्टूडेंट्स का दो कंपनियों में चयन हुआ।

Shashwat Mishra
Published on: 15 Dec 2021 4:48 PM GMT
Lucknow University: इंजीनियरिंग के 12 छात्रों को 6 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज, एलएलबी परीक्षा में 77 छात्र रहे अनुपस्थित, महिला शिक्षिकाओं ने किया योग
X

Lucknow News : राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) में मंगलवार को 'मिशन शक्ति कार्यक्रम' (Mission Shakti Program) के तहत महिला शिक्षिकाओं ने योग किया। वहीं, इंजीनियरिंग संकाय द्वारा आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव (placement drive) में 12 स्टूडेंट्स का दो कंपनियों में चयन हुआ। सभी छात्रों का दो अलग-अलग कंपनियों में छः लाख रुपये प्रतिवर्ष के पैकेज पर सेलेक्शन हुआ। तो, एलएलबी परीक्षा में 77 छात्र अनुपस्थित रहे।

इंजीनियरिंग संकाय के 12 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय (University's Faculty of Engineering) के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में दो कम्पनियों में 12 छात्रों का चयन हुआ। 'रेवाचर कंपनी' में 8 छात्रों का सॉफ्टवेयर इंजीनियर ट्रेनी के पद पर अधिकतम छः लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ। जिसमें रंजना यादव, पूर्णिमा, मोनिस यामीन, भास्कर, अंकित पांडे, प्रियंका, श्रेया कुशवाहा और अविनाश सिंह का नाम शामिल है।


वहीं, 'मायफर्स्ट एक्सपी कंपनी' में 4 छात्रों का बिज़नेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद पर अधिकतम 6 लाख प्रति वर्ष के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ। जिनके नाम ऋषभ सहाय, यश श्रीवास्तव, अदिति और मानसी गुप्ता हैं। कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन इंजीनियरिंग संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ हिमांशु पाण्डेय द्वारा और संचालन इं. अंशु सिंह, इं. पंकज कुमार द्वारा किया गया।


महिला शिक्षिकाओं ने किया योग (female teachers did yoga)

लखनऊ विश्विद्यालय परिसर स्थित मैदान में अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया। मिशन शक्ति तृतीय चरण के अंतर्गत इस कार्यक्रम में प्रांशु राय और संध्या तिवारी ने संकाय की छात्राओं को कुशल योग परीक्षण के साथ स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी।


जिसका हिस्सा संकाय की महिला शिक्षिकाएं भी रहीं। कार्यक्रम में संकाय में कार्यरत महिला होमगार्ड रूप रानी को उनके प्रसूति काल में किए गए उत्कृष्ट सेवा एवं कर्मठता के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।


5209 छात्र एलएलबी परीक्षा देने पहुंचे

विश्विद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को एलएलबी परीक्षा में 5286 छात्रों में 5209 छात्र उपस्थित रहे। जबकि, 77 छात्र अनुपस्थित थे।


taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story