×

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय के बीए, बीकॉम, बीएससी के प्रवेश परिणाम घोषित, अभ्यर्थी ऐसे देखें रिजल्ट

अभ्यार्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट (lkouniv.ac.in) पर जाकर अपना रिजल्ट देखकर डाउनलोड कर सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Sep 2021 5:00 PM GMT
Lucknow University
X

 लखनऊ विश्वविद्यालय 

Lucknow News: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की सत्र 2021-22 की स्नातक (UG) के कुछ पाठ्यक्रमों के प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। यूनिवर्सिटी द्वारा बीए (BA) बीएससी (गणित), बी. कॉम एवं बीएससी (बायोलॉजी) पाठ्यक्रमों के प्रवेश परीक्षा के परिणाम लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गये हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट (lkouniv.ac.in) पर जाकर अपना रिजल्ट देखकर डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके बाद अब अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर एडमिशन (Admission) पेज पर यूजी एडमिशन (UG Admission) में अपनी ओवरऑल Overall Rank(Provisional) देख सकते हैं।

काउंसलिंग एवं च्वाइस फिलिंग से सम्बन्धित निर्देश जल्द ही वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

इस तरह अभ्यार्थी देखें रिजल्ट

लखनऊ विश्वविद्यालय के अडंरग्रजुऐशन के उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं। उसके बाद पॉप अप विंडो पर उपलब्ध यूजी पाठक्रम 2021 अनतिंम मेरिट सूची का चयन करें। जिसके बाद आपको एक नई विंडो पर पुननिर्देशित किया जाएगा। जहां उम्मीदवार अपने पसंद के मुताबिक पाठ्यक्रमों का चयन कर सकता है। और इसके बाद मेरिट सूची डाउनलोड करें और अपना नाम और रोल नबंर से खोंजे। इसके साथ ही उम्मीदवार अपना नाम की जांच करके अपना प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय की तस्वीर

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम 2021 में कट ऑफ अंक और स्कोर कार्ड भी शामिल है। आपको बता दें के स्नातक के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के सभी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा अगस्त 2021 में आयोजित की गई थी। वहीं अब इस प्रवेश परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग और दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि कि उनका दस्तावेज सत्यापन के दौरान मान्य नहीं होता है तो विश्वविद्यालय उस उम्मीदवार के चयन को रद्द कर देगा। वहीं उम्मीदवार इससे चयन प्रक्रिया से जुड़ी और जानकारी के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story