×

Lucknow Weather: लखनऊ में जमकर बरसे बादल, लोगों को उमस से मिली राहत, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Lucknow Weather: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को दोपहर बाद जमकर बारिश हुई।

Dharmendra Singh
Written By Dharmendra Singh
Published on: 23 Aug 2021 3:45 PM GMT
Rain in Lucknow
X

 बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow Weather: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को दोपहर बाद जमकर बारिश हुई। इसके बाद यहां के लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली। शहर को कई इलाकों में बारिश की वजह से जलजमाव भी देखने को मिला। राजधानी में सुबह से बादलों की आवाजाही के बीच उमस भरी गर्मी हो रही थी।

लखनऊ में अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं, तो वहीं कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हो रही है। राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने बताया है कि लखनऊ में अभी सिर्फ आंशिक बारिश ही होगी। अभी उमस और गर्मी से जल्द राहत नहीं मिलने वाली है।
हालांकि मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि आने वाले पांच दिनों 24 अगस्त से 29 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसके साथ ही तेज और ठंडी हवाएं चलने की संभावना है।

कमजोर हुआ मानसून
मौसम विभाग के निदेशक डॉ जेपी गुप्ता ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में हवाओं का दबाव हो गया है जिसकी वजह से मानसून कमजोर पड़ गया है। उनका कहना है कि इस समय पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ ही क्षेत्रों में मानसूनी हवाएं जा रही है जिसकी वजह से सिर्फ कुछ ही जगहों पर अच्छी बारिश देखने को मिल रही है। बाकी इलाकों में छिटपुट, हल्की या मध्यम बारिश हो रही है। इस पूरे हफ्ते ऐसी ही स्थिति रहने की संभावना है।

सितंबर में शुरू होते ही बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने बताया है कि सितंबर की शुरुआत में अच्चई बारिश देखने को मिल सकती है। अभी मानसून की टर्फ जयपुर, बीकानेर, जयपुर, सतना, ग्वालियर, अंबिकापुर से होकर बंगाल की खाड़ी की तरफ पहुंच रही है। पूर्वोत्तर राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हुआ है। सितंबर के शुरुआत में यूपी में अच्छी बारिश हो सकती है।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story