×

Manish Gupta Hatyakand: व्यापारी मनीष हत्याकांड के दो आरोपियों की हुई पहली पेशी, 14 दिन की न्याययिक हिरासत में फिर भेजे गए जेल

Manish Gupta Hatyakand: मनीष गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 22 Oct 2021 11:34 AM GMT
Manish Gupta Hatyakand
X

मनीष हत्याकांड के मुख्य आरोपियों की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Manish Gupta Hatyakand: सूबे के चर्चित मनीष गुप्ता हत्याकांड (Manish Gupta Hatyakand) के मुख्य आरोपियों की पहली पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Manish Gupta Hatyakand Video Conferencing) के जरिये कोर्ट में आज शुक्रवार को हुई है। आरोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह (Manish Gupta Hatyakand Aaropi Inspector JN Singh) और दरोगा अक्षय मिश्रा की कोर्ट में पेशी हुई है। पेशी सीजेएम के समक्ष हुई। कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता (Manish Gupta Hatyakand) के हत्याकांड के मामले में आरोपी बनाए गए इंस्पेक्टर जेएन सिंह (Inspector JN Singh) और दरोगा अक्षय मिश्रा की शुक्रवार को आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जेल से ही सीजेएम (मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट) ज्योत्सना यादव की कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद अदालत ने दोनों आरोपियों की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए 3 नवंबर तक इसे जारी रखने का आदेश दिया है।

एसआईटी (SIT) ने बताया कि अभी केस से सम्बंधित साक्ष्य अधूरे हैं

एसआईटी कानपुर के विवेचक छत्रपाल सिंह ने न्यायालय को बताया कि अभी केस से सम्बंधित साक्ष्य संकलन का कार्य पूरा नहीं हो सका है। इस वजह से आरोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह (Inspector JN Singh) और दरोगा अक्षय मिश्रा की 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा अवधि बढ़ा दी गई है। न्यायलय को एसआईटी ने (SIT) बताता है कि जल्द ही इस मामले में साक्ष्य संकलन पूरा कर मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

सभी आरोपी पुलिसकर्मी हैं इस समय जेल में

गत 27 सितंबर की रात में रामगढ़ताल इंस्पेक्टर रहे जेएन सिंह, अक्षय मिश्रा और अन्य पुलिस वालों के साथ गोरखपुर के कृष्णा होटल में चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों के द्वारा की गई पिटायी के दौरान व्यापारी मनीष की मौत हो गई थी। आरोप है कि जेएन सिंह और अन्य पुलिस वालों की पिटाई से मनीष की मौत हुई थी। इस मामले में मुख्य आरोपी जेएन और अक्षय मिश्रा को जेल भेजा गया था।

कानपुर की एसआईटी अभी भी गोरखपुर में है

इस मामले की विवेचना कर रही एसआईटी कानपुर (SIT Kanpur) की टीम घटना के तीसरे दिन से ही गोरखपुर में डेरा डाली हुए है। एसआईटी टीम ने वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी अपनी जांच जारी किए हुए है। पुलिस सीन क्रिएट भी करा चुकी है और दोबारा भी कराने की तैयारी में है लेकिन अभी एसआईटी अपनी जांच से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो पा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story