×

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया ऐलान, उमाशंकर सिंह होंगे विधानमंडल दल के नेता

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज शुक्रवार को अपनी पार्टी के विधायक उमाशंकर सिंह को विधानमंडल दल का नेता घोषित।

aman
By aman
Published on: 26 Nov 2021 7:49 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2021 8:18 AM GMT)
BSP सुप्रीमो मायावती ने किया ऐलान, उमाशंकर सिंह होंगे विधानमंडल दल के नेता
X

 फोटो - सोशल मीडिया से 

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज शुक्रवार को अपनी पार्टी के विधायक उमाशंकर सिंह को विधानमंडल दल का नेता घोषित। दरअसल, बसपा सुप्रीमो ने यह फैसला मुबारकपुर सीट से विधायक शाह आलम के इस्तीफे के बाद लिया है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को उमाशंकर सिंह (Uma Shankar Singh) को बसपा विधानमंडल दल का नेता बनाया।

गौरतलब है, कि गुरुवार को विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी विधायक दल के नेता रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बसपा प्रमुख पर अनदेखी का आरोप लगाया। हालांकि, बाद में मायावती ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा, कि वह अपने मुकदमे के निपटारे के लिए दबाव बना रहे थे। उन्होंने धमकी दी थी अगर वह इस मामले के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से बात नहीं करती हैं, तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। बता दें, कि आजमगढ़ के मुबारकपुर से विधायक रहे शाह आलम को इसी साल जून महीने में मायावती ने विधायक दल का नेता बनाया था।

इस्तीफे में क्या लिखा था शाह आलम ने

शाह आलम ने पार्टी प्रमुख को दिए इस्तीफे में लिखा, कि भारी मन से मैं विधानसभा और बसपा के सदस्य के हर पद से इस्तीफा दे रहा हूं। बीते 21 नवंबर को पार्टी की बैठक का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा है कि 2012 से वह पार्टी के प्रति वफादार रहे हैं। इस बीच पार्टी द्वारा दी गई हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। लेकिन, ऐसा लगता है कि मेरी उपेक्षा की जा रही है। इसलिए अब साथ रहने का कोई कारण नहीं है। वह अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।'

सबसे अमीर विधायक हैं शाह आलम

उल्लेखनीय है, कि चुनावी हलफनामे के अनुसार, शाह आलम सबसे अमीर विधायक हैं। विधानसभा के रिकार्ड के मुताबिक शाह आलम मौजूदा विधानसभा में सबसे अमीर विधायक हैं। उनकी कुल संपत्ति 118 करोड़ रुपये से अधिक है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story