×

Narendra Giri CBI Jaanch: महंत नरेंद्र गिरि की मौत की होगी सीबीआई जांच, योगी सरकार का बड़ा फैसला

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया गया है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 22 Sep 2021 6:32 PM GMT
न्यायपालिका पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला, CBI ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
X

सीबीआई बिल्डिंग की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (akhil bhartiya akhara parishad) के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की प्रयागराज में हुई संदिग्ध मौत के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार (uttar pradesh sarkar) ने सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश की है। इसके लिए एक पत्र केन्द्र सरकार के पास भेज दिया गया है। अब केन्द्र सरकार को इस पर अपना फैसला लेना है।

नरेन्द्र गिरि के कथित तौर पर सुसाइड मामले में संतों और कई राजनीतिक दलों की तरफ से सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। जिसके बाद प्रदेश की योगी सरकार ने इस बात का देर रात फैसला लिया। इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी (Avnish Kumar Awasthi) ने ट्विट के माध्यम से दी। अभी तक इस मामले की जांच एसआईटी कर रही थी। इस मामले में अब तक तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

महंत नरेन्द्र गिरि की मौत के मामले में कहा जा रहा था कि नरेंद्र गिरी हस्ताक्षर तक ठीक से नहीं कर पाते थे, ऐसे में 13 पन्ने का सुसाइड नोट लिख पाना समझ के बाहर है। इन सबके बीच, खुद को महंत का मामा बताने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया है कि नरेंद्र गिरि पढ़े-लिखे थे। और एक बैंक में नौकरी भी करते थें लेकिन बाद में वह संत बन गए।

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज के बाघम्बरी गद्दी मठ में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (akhil bhartiya akhara parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। नरेंद्र गिरी का शव पंखे पर फंदे से लटकता हुआ मिला है। उनके कमरे से एक 8 पन्नों का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें जमीन विवाद, शिष्य के साथ विवाद जैसी कई बातें लिखी हैं। महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की मौत को लेकर सवाल भी उठ रहे थें।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story