×

Lucknow University: नये साल पर VC प्रो आलोक कुमार राय देंगे स्टूडेंट्स को गजब का तोहफा, इंजीनियरिंग के 23 छात्रों को मिला कैम्पस प्लेसमेंट

लखनऊ विश्वविद्यालय अपने छात्रों के लिए एक विशेष उपहार तैयार कर रहा है। जल्द ही विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय के द्वारा परिसर में स्थित डीन छात्र कल्याण कार्यालय के ग्राउंड फ्लोर पर 'स्टूडेंट लाउंज' तैयार किया जाएगा। जहां बैठकर स्टूडेंट्स पढ़ने-लिखने के अलावा अपनी समस्याओं पर भी बात कर सकेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Dec 2021 6:25 PM GMT
Lucknow University: नये साल पर VC प्रो आलोक कुमार राय देंगे स्टूडेंट्स को गजब का तोहफा, इंजीनियरिंग के 23 छात्रों को मिला कैम्पस प्लेसमेंट
X

Lucknow: दिसंबर का महीना सर्दियों व उत्सव के साथ आ गया है। अब नये साल को आने में कुछ ही दिन बचे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) भी अपने छात्रों के लिए एक विशेष उपहार तैयार कर रहा है। जल्द ही विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof. Alok Kumar Rai) के द्वारा परिसर में स्थित डीन छात्र कल्याण कार्यालय (Dean Student Welfare Office) के ग्राउंड फ्लोर पर 'स्टूडेंट लाउंज' तैयार किया जाएगा। जहां बैठकर स्टूडेंट्स पढ़ने-लिखने के अलावा अपनी समस्याओं पर भी बात कर सकेंगे। वहीं, मंगलवार को यूनिवर्सिटी के इंजीनियर संकाय (engineering faculty) के 23 छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट मिल गया है।


'स्टूडेंट लाउंज' की ये होगी खासियत

छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर तैयार किये जा रहे 'स्टूडेंट्स लाउन्ज' (Students Lounge) में स्टूडेंट्स के लिए हर तरह का सेटअप होगा। कुछ सुविधाओं की बात करें, तो इसमें ट्रेजर कोव में एक पानी व कॉफी डिस्पेंसर और जहां छात्र आराम कर सकें ऐसा सुविधापूर्ण फर्नीचर भी रहेगा। इसके अलावा लोकप्रिय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के साथ पढ़ने की मेज और बहुत कुछ होगा।

अंतरराष्ट्रीय छात्र केंद्र की तरह होंगी सुविधाएं

इस मौके पर कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय का कहना है कि "यह सुविधा छात्रों के लिए बनाई जा रही है और इसमें किसी भी अंतरराष्ट्रीय छात्र केंद्र की तरह अप-टू डेट विशेषताएं शामिल होंगी। डीन स्टूडेंट वेलफेयर, मुख्य प्रोवोस्ट व निदेशक, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग व अंतर्राष्ट्रीय छात्र सलाहकार के कार्यालय सहित सभी छात्र संबंधित कार्यालय भवन का एक अभिन्न अंग होंगे।" उन्होंने बताया कि जो भवन पहले सीपीएमटी भवन के नाम से जाना जाता था, अब उसकी दूसरी मंजिल पर वैश्विक स्तर का एक बैठक कक्ष भी होगा। जहां कोई भी विभाग व संस्थान अपनी बैठकें और सेमिनार आयोजित कर सकता है।


एक ही छत के नीचे होगा छात्रों की समस्याओं का समाधान

प्रो आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof. Alok Kumar Rai) ने बताया, "तीसरी मंजिल में कर्मचारियों के लिए मॉड्यूलर सेटअप के साथ प्रशासनिक व्यवस्था होगा। इस मंजिल में प्रवेश प्रकोष्ठ भी होगा। इस स्थान की सही उपयोगिता को स्थापित करने के लिए पूरे ड्रीम प्रोजेक्ट का ब्लू प्रिंट जल्द ही तैयार होगा और छात्रों के लिए नए साल के उपहार के रूप में उपलब्ध होगा, जो कि एक ही छत के नीचे अपने सभी मुद्दों का समाधान पाएंगे।

इंजीनियरिंग संकाय के 23 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

विश्वविद्यालय (Lucknow University) के इंजीनियरिंग संकाय (engineering faculty) के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में तीन कम्पनियों में 23 छात्रों का चयन हुआ। 'ऑल स्टेट सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड' (All state Solution Private Limited) में सुयश सक्सेना का जावा डेवलपर इंटर्न के पद पर चार लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर और बिरलासॉफ्ट प्राइवेट लिमिटेड (Birlasoft Private Limited) में सुजाता यादव का ट्रेनी इंजीनियर के पद पर 3.6 लाख प्रति वर्ष के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ।


साथ ही, 'के.पी. रिलायबल टेक्निक इंडिया प्रा. लिमिटेड कम्पनी' में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 21 छात्रों मनीष गुप्ता, लीला मिश्रा, पार्थ शुक्ला, शशांक राय, सम्मान त्रिपाठी, अभिनव सिंह, शिवांगी, मोहम्मद इनायत अली, प्रदीप कुमार, वैभव वर्मा, प्रांजल पटेल, मोहम्मद अर्शलान सैयद, शशांक सिंह, श्रीकेश कुमार, श्रेष्ठ सिंह, शैलेंद्र यादव, स्पर्श कैथल, सौरभ सिंह, आदित्य अश्विनी, सुधांशु प्रकाश और मोहम्मद अनस इरफान का क्वॉलिटी इंस्पैक्टर के पद पर अधिकतम 2.16 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर चयन हुआ।

कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन डॉ हिमांशु पाण्डेय द्वारा और संचालन इंजी प्रशांत सिंह, इंजी. पवन राजावत द्वारा किया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की बरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story