×

Nupur Sharma comment on Muhammad: पुलिस की मौजूदगी में नमाजियों ने मचाया शोर, टीले वाली मस्जिद की छत पर सैकड़ों आए नज़र

Nupur Sharma comment on Muhammad: टीले वाली मस्जिद परिसर में आज जुमे की नमाज के बाद जमकर नारेबाजी हुई। हजारों की संख्या में लोग नारेबाजी करने लगे। ये सभी नूपुर शर्मा के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे।

Ashutosh Tripathi
Published on: 10 Jun 2022 9:08 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2022 11:18 AM GMT)
X

 Teele Wali Masjid Lucknow

Nupur Sharma Comment On Muhammad: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की टीले वाली मस्जिद (Teele Wali Masjid, Lucknow) पर आज, शुक्रवार को बड़ी संख्या में नमाज़ी पहुंचे। जुमे की नमाज को लेकर आज यहां हजारों की संख्या में नमाजी जुटे थे। मुस्लिम समुदाय की बढ़ती भीड़ के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा चाक-चौबंद की हुई है। किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस पूरी मुस्तैदी से टीले वाली मस्जिद के बाहर जमा हैं।

दरअसल, टीले वाली मस्जिद परिसर में आज जुमे की नमाज के बाद जमकर नारेबाजी हुई। हजारों की संख्या में लोग नारेबाजी करने लगे। ये सभी नूपुर शर्मा के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे। नारेबाजी सुनकर पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत में आ गई। जल्द ही मस्जिद को खाली कराया गया। कुछ लोग गुट बनाकर जगह-जगह खड़े दिखे। जिन्हें यूपी पुलिस के जवानों ने तुरंत हटाया और घर भेज दिया।

मस्जिद की छत पर भीड़, जमकर नारेबाजी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हुसैनाबाद क्षेत्र स्थित टीले वाली मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज होनी थी। जिसके मद्देनजर, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी। लेकिन, फ़िर भी इसका असर मुस्लिम समुदाय के लोगों पर नहीं दिखा। उन्होंने नमाज अता करने के बाद, मस्जिद की छत पर खड़े होकर जमकर नारेबाजी की। ख़ूब शोर मचाया। मग़र, पुलिस प्रशासन उनसे सिर्फ अपील करता रहा कि वो शांति बनाए रखें।

ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर

बता दें कि, लखनऊ पुलिस ने किसी भी प्रकार के हालत से निपटने के लिए पहले से तैयारियां कर रखी थी। पुलिस ने ड्रोन के जरिये मस्जिद और आसपास के इलाके में चप्पे-चप्पे पर नजर रखी हुई थी। ड्रोन से नजर इसलिए भी रखी जा रही थी ताकि हिंसा आदि की स्थिति उत्पन्न ही न होने दी जाए। इससे पहले, पिछले हफ्ते कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़की थी। कानपुर इनसे में ईंट और पत्थरों का जमकर इस्तेमाल हुआ था। इसी के मद्देनजर लखनऊ पुलिस ने ड्रोन के जरिये ये देखने का भी प्रयास किया कि कहीं ईंट-पत्थरों को छुपाकर तो नहीं रखा गया है।

धर्मगुरुओं का मिला सहयोग

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, कि 'पूर्णतया शांति है। सभी जगह लोग क्रियाशील हैं। कई जगहों पर जुमे की नमाज सकुशल सम्पन्न हुई। कुछ जगहों पर समय के हिसाब से चीजें चल रही हैं। व्यापक पुलिस प्रबंध कराये गए हैं। लगभग 130 कंपनी पीएसी (PAC) की लगाई गई है। उन्होंने बताया, कि सोशल मीडिया (Social Media) पर भी नज़र बनी हुई है। साथ ही साथ यह भी देखा जा रहा है कि कोई माहौल को खराब न करे। धर्मगुरुओं का भी सहयोग मिला है। उन्होंने जगह-जगह शांतिपूर्ण नमाज कराने में सभी से अपील की है। इसका बहुत अच्छा असर देखने को मिला है।'

शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अता

गौरतलब है कि, जुमे की नमाज के मद्देनजर टीले वाली मस्जिद पर भारी सुरक्षा बल तैनात की गई थी। जिनके बीच नमाज अता की गई। पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि हम सब की मौजूदगी में शांतिपूर्ण तरह से नमाज सम्पन्न हुई। कानपुर हिंसा के बाद लखनऊ में धारा 144 लगाई गई थी। जिसकी ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही थी।










aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story