×

President Lucknow Visit : 26 अगस्त को लखनऊ आ रहे राष्ट्रपति, ये है कोविंद के कार्यक्रम का शेड्यूल

President Lucknow Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बाबा साहब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के लिए लखनऊ आ रहे हैं।

Vijay Kumar Tiwari
Report Vijay Kumar TiwariPublished By Shivani
Published on: 8 Aug 2021 3:35 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2021 3:36 AM GMT)
President Ram Nath Kovind
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फोटो- सोशल मीडिया  


President Lucknow Visit : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बाबा साहब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (BBAU Convocation 2021) के नौवें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के लिए लखनऊ आ रहे हैं। 26 अगस्त को राष्ट्रपति बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजय सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि समारोह शाम 4:00 बजे से शुरू होगा और कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रपति के कर कमलों के द्वारा की जाएगी।

राष्ट्रपति का दौरा

इस दीक्षांत समारोह में छात्रों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से शामिल होने की सुविधा दी जा रही है, ताकि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए सुरक्षा के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जा सके। समारोह में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन सहमति पत्र भराया जाएगा। इसके लिए अंतिम तिथि 10 अगस्त निर्धारित की गई है।


साथ ही साथ सभी छात्र-छात्राओं से अपील की गई है कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने स्तर से सहयोग करें और विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

जून में लखनऊ आए थे राष्ट्रपतिः

एक महीने पहले जून के आखिरी हफ्ते में राष्टपति राम नाथ कोविंद यूपी आए थे। अपने गृह जनपद कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के परौंख गांव जाने के साथ ही राजधानी लखनऊ पहुंचे थे। सालों बाद किसी राष्ट्रपति ने रेल से यात्रा की थी। कोविंद अपने गृह नगर कानपुर देहात से स्पेशल ट्रेन से राजधानी लखनऊ पहुंचे थे। चारबाग स्टेशन पर सीएम योगी और आंनदी पटेल ने उनका स्वागत किया, जहां से वह सीधे राजभवन पहुंचे।


राष्ट्रपति लखनऊ में दो दिन रहे थें, जहां उन्होने न्यायाधीशों के साथ हाई टी कार्यक्रम में शिरकत की थी। इसके बाद 29 जून को लखनऊ में अम्बेडकर सांस्कृतिक कल्चरल सेंटर का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थिति रहे।

Shivani

Shivani

Next Story