×

Priyanka Gandhi News: आगरा पुलिस कस्टडी हत्याकांड पर बोलीं प्रियंका गांधी, मैं न्याय की आवाज दबने नहीं दूंगी

Priyanka Gandhi News: कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने अरूण बाल्मीकि के परिवार को 30 लाख रूपये की राशि का चेक सौंपा। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा अब तक किसी भी दोषी अधिकारी व कर्मचारी पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 18 Nov 2021 4:22 PM GMT
Moradabad News In hindi Congress General Secretary Priyanka Gandhi is visiting her Sasural in Moradabad
X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी। photo - social media

Priyanka Gandhi News: कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi News) ने आज अपने लखनऊ आवास पर आगरा में पुलिस कस्टडी (police custody Me Mout) में मारे गये सफाई कर्मचारी अरूण बाल्मीकि (Cleaning Staff Arun Balmiki) की पत्नी, माँ और भाई से मुलाकात की और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

अरूण बाल्मीकि (Arun Balmiki) के परिजनों से मुलाकात के दौरान श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि अरूण बाल्मीकि के परिवार को न्याय देने के लिए यूपी की योगी सरकार ने कुछ भी नहीं किया, लेकिन मैं न्याय की आवाज को दबने नहीं दूंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पीड़ितो को सरक्षण (protection of victims) देने के बजाय उन पर ही आक्रमण करती है। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) एवं राष्ट्रीय रोहित चौधरी (Rohit Chaudhary) जी ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में परिजनों को तीस लाख रूपये की संवेदना राशि का चेक प्रदान किया।

आगरा में पुलिस (Agra Police) की हिरासत में अरूण बाल्मीकि की मृत्यु हो गयी थी

गौरतलब है कि 19 अक्टूबर को जनपद आगरा में पुलिस की हिरासत में अरूण बाल्मीकि की मृत्यु हो गयी थी। परिजनों ने पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाया था और कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने आगरा जाकर परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए उनकों न्याय दिलाने की लड़ाई में पूरा साथ देने का वादा किया था। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से तीस लाख रूपये की सहायता राशि देने का वादा किया था।

अरूण बाल्मीकि के परिजनों को 30 लाख रूपये का चेक

प्रेस कांफ्रेन्स में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अरूण बाल्मीकि के परिजनों को 30 लाख रूपये का चेक सौंपते हुए योगी सरकार पर गम्भीर सवाल उठाये। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अरुण के घरवालों का आरोप है कि पुलिस ने थाने में ले जाकर अरुण के साथ मार पीट की, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने अरुण के परिजनों को बुलाया और कहा कि अरुण वाल्मीकि एकाएक गिर गए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाना है।अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने स्पष्ट रूप से बताया कि उनकी मृत्यु हो चुकी है।

अब तक किसी भी अधिकारी व कर्मचारी पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ-अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अफसोस की बात है कि है कि सरकार ने जांच कार्यवाही की बात की लेकिन आज तक पुलिस के किसी भी अधिकारी व कर्मचारी पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। न ही उनके खिलाफ कोई विभागीय कार्यवाही हुई। न ही कोई जांच अब तक आगे बढ़ पाई है। परिवार के लोगों कोे प्रताड़ित किया गया, डराया, धमकाया गया। परिवार के लोग लगातार न्याय की मांग करते रहे। अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री से पूंछा की क्या एक गरीब, बाल्मिकी समाज के व्यक्ति के साथ आपका यही न्याय है। ऐसी क्या परिस्थिति है कि दोषी पुलिस कर्मियों पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story