×

Lucknow News : धर्मान्तरण के मामले में यूपी एटीएस ने छह आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में दाखिल की चार्जशीट

Lucknow News : यूपी एटीएस ने धर्मान्तरण के मामले में गिरफ्तार छह लोगों के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 Aug 2021 4:41 PM GMT
religious conversion
X

धर्मान्तरण के मामले में यूपी एटीएस ने छह आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में दाखिल की चार्जशीट

Lucknow News : उत्तर प्रदेश एटीएस ने धर्मान्तरण के मामले में गिरफ्तार छह लोगों के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है।इन लोगों के खिलाफ गुरुवार को यूपी एटीएस ने अपनी जाँच पूरी करने के बाद यह चार्जशीट दाखिल की है।

जिन छह आरोपियों के खिलाफ एटीएस ने चार्जशीट दाखिल की है,उन के नाम है राहुल भोला उर्फ राहुल अहमद,इरफान शेख, सलाउद्दीनअब्दुल मन्नान उर्फ मन्नू यादव,उमर गौतम व जहांगीर आलम हैं।यूपी एटीएस आईपीसी की धारा417,120बी,153ए,153बी,295ए,298 व अवैध धर्मान्तरण एक्ट के तहत ये चार्जशीट दाखिल की है।

एटीएस ने इस संदर्भ में की गई जांच में बताया है समाज के गरीब ,मूकबधिर व दिव्यांग लोगों को लालच देकर उनसे धर्मान्तरण करवाते थे।कभी कभी ये आरोपी ऐसे लोगों पर बलपूर्वक व धमकाकर भी धर्मान्तरण करवाते थे।अपनी जांच में एटीएस ने यह भी खुलासा किया है कि उमर गौतम व काजी जहांगीर धर्मान्तरण के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का संचालन किया करते थे।

इसके लिये डेफ सोसायटी नोयडा व इस्लामिक दावा सेंटर गाजियाबाद को मुख्य केंद्र बनाया गया था।एटीएस ने अपनी जांच में यह भी खुलासा किया है कि फॉरेन कंट्री में बैठे इनके आका हवाला के जरिये इन लोगों धन की कमी कभी नही होने देते थे। धर्मान्तरण के लिये भारत भेजे जाने वाले धन को देश अपने धर्मान्तरण के रैकेट से से जुड़े सदस्यों को भेजा करता था।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story