×

Russia Ukraine War: यूक्रेन से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे 5 MBBS छात्र: भयानक मंजर की दास्तां को किया बयां, PM मोदी को बोला Thank You!

Russia Ukraine War यूक्रेन से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे 5 MBBS छात्र: एयरपोर्ट पर परिजन और छात्र व छात्राएं मिले, तो भावुक हो गए। गले मिलते ही इनके आंसू छलक पड़े। अपने बच्चों को सुरक्षित पाकर परिजनों ने राहत की सांस ली और भारत सरकार का शुक्रिया भी व्यक्त किया।

Shashwat Mishra
Published on: 1 March 2022 4:00 PM GMT (Updated on: 1 March 2022 4:33 PM GMT)
5 MBBS students reached Lucknow airport from Ukraine: told the story of the terrible scene, said thank you to PM Modi!
X

लखनऊ: यूक्रेन से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे 5 MBBS छात्र: Photo - Newstrack

Lucknow News: यूक्रेन पर रूस (Russia Ukraine War) के हमले के बाद, भारत सरकार (Indian government) ने वहां पर फंसे भारतीय छात्र (Indian student) और छात्राओं को सुरक्षित लाने का बीड़ा उठाया है। मंगलवार को यूक्रेन से 5 एमबीबीएस छात्र और छात्राएं लखनऊ (5 MBBS students reached Lucknow) एयरपोर्ट पहुंचे।

एयरपोर्ट पर परिजन और छात्र व छात्राएं मिले, तो भावुक हो गए। गले मिलते ही इनके आंसू छलक पड़े। अपने बच्चों को सुरक्षित पाकर परिजनों ने राहत की सांस ली और भारत सरकार का शुक्रिया भी व्यक्त किया। इन छात्र और छात्राओं के स्वागत में एडीएम (एफआर) विपिन कुमार मिश्रा (ADM (FR) Vipin Kumar Mishra) खुद अपनी टीम के साथ मौजूद रहे और गुलदस्ता देकर इन सभी का स्वागत किया।

लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) पहुंचकर कर बोले- थैंक्यू मोदीजी!

यूक्रेन में फंसे भारतीय बच्चों को भारतीय दूतावास (Indian Embassy) की मदद से वापस लाया जा रहा है। जैनुद्दीन अंसारी सहित 5 एमबीबीएस छात्र और छात्राएं हैं। जो पहले दूतावास की मदद से यूक्रेन से रोमानिया पहुंचे और वहां से फ्लाइट के जरिये मुंबई पहुंचे। उसके बाद लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे हैं। इन सभी का खर्च भारत सरकार ने उठाया है, जिसके लिए ये और इनके माता पिता मोदी सरकार का धन्यवाद व्यक्त कर रहे हैं।

एयरपोर्ट पहुंचकर सभी बच्चे पीएम मोदी को थैंक्स बोल रहे। वहीं, यूक्रेन में भयानक मंजर की दास्तां भी बयां की। इनका कहना है कि यूक्रेन में हालत बहुत ख़राब है और ये भगवान भरोसे और तमाम अव्यवस्थाओ के बीच बार्डर क्रास कर किसी तरह सुरक्षित वापस आ पाए हैं।

एडीएम विपिन (ADM Vipin Kumar) ने फूलों का गुलदस्ता देकर किया स्वागत

इन बच्चों के स्वागत में इनके परिजनों के साथ ही, एडीएम विपिन कुमार मिश्रा अपनी टीम के साथ एयरपोर्ट पर मौजूद थे। एडीएम विपिन ने फूलों का गुलदस्ता देकर सभी का स्वागत किया। एडीएम विपिन ने बताया कि "यूक्रेन में इस भयावह हालत में, जो भारतीय एमबीबीएस छात्र फंसे हुए हैं, उन्हें लाने का प्रयास लगातार सरकार कर रही है। और भारतीय दूतावास की मदद से, पहले इन्हें नजदीकी एयरपोर्ट लाया जा रहा है। उसके बाद सरकार की तरफ से घरों तक भेजने की व्यवस्था भी की जा रही है। साथ ही इनके खाने-पीने का भी इंतजाम किया गया है।"



एक छात्र की मौत

गौरतलब है कि बड़ी संख्या में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए छात्र और छात्राएं यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद, वहां के भयावह हालात में हैं। इसमें उत्तर प्रदेश सहित राजधानी लखनऊ के भी बच्चे शामिल हैं। जिन्हे सुरक्षित वापस लाने का प्रयास लगातार मोदी सरकार कर रही है। बहरहाल अभी भी हजारों की संख्या में बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं। जो सोशल मीडिया के जरिये अपने परिजनों के सम्पर्क में हैं। और वापस लाने की गुहार लगा रहे है। तो वही एक छात्र की मौत भी हो चुकी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story