×

शहीद कर्नल की पत्नी ने सीएम से लगाई गुहार, परिवहन विभाग के अवैध कब्जे से खाली कराएं घर

भारतीय सेना के दिवंगत कर्नल रंजन मनोचा की पत्नी ने अपना वीडियो संदेश जारी किया है। उनका यह संदेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Akhilesh Tiwari
Written By Akhilesh TiwariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 Oct 2021 3:41 PM GMT
Martyr Colonels wife
X

शहीद कर्नल की पत्नी

Lucknow : सेना के दिवंगत कर्नल की पत्नी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि लखनउ के कैसरबाग में स्थित उसके घर को परिवहन​ विभाग के अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाए। अदालत का आदेश उनके पक्ष में है लेकिन परिवहन विभाग मानने को तैयार नहीं है। जिलाधिकारी लखनऊ ने भी मदद करने से इनकार कर दिया है।

भारतीय सेना के दिवंगत कर्नल रंजन मनोचा की पत्नी ने अपना वीडियो संदेश जारी किया है। उनका यह संदेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपनी बात कही है। उन्होंने बताया कि उनके पति कर्नल रंजन मनोचा की कुंभ ड्यूटी के दौरान एक साल पहले प्रयागराज में मृत्यु हुई है।

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन विभाग का अवैध कब्जा

जिस समय की वह बात कर रही हैं तब कोरोना की बीमारी फैली हुई थी। उनके अनुसार कर्नल मनोचा के निधन के बाद अब उनके सामने रहने के लिए एक अदद घर की समस्या खड़ी हो गई है। उनका अपना पुश्तैनी व निजी मकान कैसरबाग लखनऊ में है। इस मकान पर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन विभाग का अवैध कब्जा बना हुआ है।

इस अवैध कब्जे के खिलाफ उनके पति ने कोर्ट में लड़ाई लड़ी है। उनके पति अब नहीं हैं और अदालत ने भी परिवहन विभाग के कब्जे को मानने से मना कर दिया है। अदालत ने परिवहन विभाग को निर्देश दिया है कि वह मकान तुरंत खाली कर दें । लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारी अदालत के आदेश को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि मकान खाली कराने के लिए उन्होंने जिलाधिकारी लखनऊ से भी अनुरोध किया । लेकिन उन्होंने भी मदद करने के बजाय हाथ जोड़ लिया है। ऐसे में सवाल उठता है कि सेना में काम करने और जान देने वालों की विधवा के साथ क्या सरकार ऐसा ही सुलूक करेगी।

दिवंगत पति को खूब सम्मान

उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय सेना ने उनके दिवंगत पति को खूब सम्मान दिया है। प्रयागराज में उनके स्मृति में एक परेड ग्राउंड बनाया गया है, जहां उनकी प्रतिमा भी लगी है। सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी उनका साथ दिया। परिवहन विभाग से बात की है । लेकिन विभाग के अधिकारी उनकी सुनने के लिए तैयार नहीं हैं। ऐसे में अब वह सीधे मुख्यमंत्री तक अपनी बात इस उम्मीद से पहुंचा रही हैं कि उनके साथ न्याय होगा।

कर्नल मनोचा की पत्नी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोगों ने इस पर अपनी टिप्पणी भी की है और कहा कि सेना के लिए समर्पण भाव से काम करने वालों के परिवार को भी सम्मान मिलना चाहिए।

जब अदालत का आदेश हो चुका है तो मकान तुरंत खाली कर दिया जाना चाहिए। लोग यह भी लिख रहे हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस पर तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। यह मामला परिवहन विभाग के अधिकारियों के स्तर पर निपटने वाला नहीं है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story