×

Shahjahanpur News: सरदार बल्लभ भाई पटेल जयन्ती पर शाहजहांपुर में आजादी की गौरव गाथा कार्यक्रम का आयोजन

Shahjahanpur News: सरदार बल्लभ भाई पटेल जयन्ती एवं राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शाहजहांपुर में आजादी की गौरव गाथा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Oct 2021 3:20 PM GMT (Updated on: 25 Oct 2021 3:43 PM GMT)
Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti
X

सरदार बल्लभ भाई पटेल: फोटो- सोशल मीडिया

Lucknow News: आजादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी समारोह (Chauri-Chaura Centenary Celebrations) के अन्तर्गत आयोजित होने वाले विशेष कार्यक्रमों के अन्तर्गत सरदार बल्लभ भाई पटेल जयन्ती (Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti) एवं राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर 29, 30 एवं 31 अक्टूबर को शाहजहांपुर में आजादी की गौरव गाथा कार्यक्रम का तीन दिवसीय आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता आंदोलन के गौरवमयी इतिहास से जुड़ी पुस्तकों से आम जनमानस एवं विद्यार्थियों को परिचित कराने के उद्देश्य से सम्पूर्ण शाहजहांपुर में 29, 30 व 31 अक्टूबर,को पुस्तक रथ का परिचालन किया जायेगा।

शाहजहांपुर का गौरवमयी इतिहास

साथ ही एक से पांच नवम्बर तक ब्लाक स्तर, स्कूलों एवं कॉलेजों में भी पुस्तक रथ का अवलोकन कराया जायेगा और विविध कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जिससे आम जनमानस को शाहजहांपुर के गौरवमयी इतिहास से परिचित कराया जा सके।

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि विभागों द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों का कार्यक्रम के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाय। कला शिविर का आयोजन किया जायेगा, जिसमें 1857 से लेकर 1947 तक स्वतंत्रता सेनानियों व 1947 से अब तक विकास पर आधारित होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story