Shine City Fraud : शाइन सिटी से जुड़ा एक और घोटालेबाज जयपुर से किया गया गिरफ्तार

Shine City Fraud : करोड़ रुपये का घोटाला करने वाली शाइन सिटी कम्पनी से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को यूपी पुलिस लगातार गिरफ्तार करती जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 17 Oct 2021 5:33 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2021 5:51 AM GMT)
करोड़ रुपये का घोटाला करने वाली शाइन सिटी कम्पनी
X

करोड़ रुपये का घोटाला करने वाली शाइन सिटी कम्पनी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Shine City Fraud : देश में अपने ग्राहकों के साथ कई करोड़ रुपये का घोटाला करने वाली शाइन सिटी कम्पनी (Shine City Company) से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को यूपी पुलिस (UP Police) लगातार गिरफ्तार करती जा रही है। अब एक और घोटालेबाज वाराणसी क्राइम ब्रांच टीम (Varanasi Crime Branch Team) के हत्थे चढ़ गया है।

शाइन सिटी का घोटालेबाज राजीव सिंह गिरफ्तार (Shine City Ka Ghotalebaj Kaun hai)

शाइन सिटी फर्जीवाड़ा (shine city fraud) प्रकरण में करोड़ों के घोटाले का एक और आरोपी राजीव सिंह (Rajeev Singh) गिरफ्तार किया गया है। राजीव सिंह को राजस्थान की राजधानी जयपुर से गिरफ्तार किया गया है। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस टीम ने राजीव सिंह को जयपुर के एक चार सितारा होटल से गिरफ्तार किया है।शाइन सिटी का यह शातिर ठग राजीव वाराणसी जनपद के सुसुवाही, चितईपुर का रहने वाला है।यह धोखाधड़ी के आधा दर्जन मामलों में कई महीनो से फरार चल रहा था।वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस द्वारा, शाइन सिटी से जुड़ी, पिछले चंद दिनों में यह चौथी गिरफ्तारी है।पुलिस टीम गिरफ्तार राजीव को जयपुर से वाराणसी ले आयी है।स्मरण रहे कि वाराणसी न्यायलय से राजीव सिंह पर गैर जमानती वारंट जारी है।

शाइन सिटी के सीएमडी पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित (Shine City K Md kaun Hai)

शाइन सिटी कम्पनी के घोटाले में अधिकारियों की गिरफ़्तारी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

ए सी एस होम द्वारा इस मामले के मुख्य आरोपी राशिद और आसिफ नसीम पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। शातिर राजीव सिंह इस गैंग का प्रमुख सदस्य हैं। इस प्रकरण के संबंध में बात करते हुए पुलिस कमिश्नर, कमिश्नरेट वाराणसी, ए. सतीश गणेश ने बताया कि करोड़ों के शाइन सिटी घोटाला में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के द्वारा एक अभियुक्त जिसका नाम राजीव सिंह है, उसे जयपुर से गिरफ्तार किया गया है। जयपुर के थाना बजाज नगर में इनकी गिरफ्तारी दिखाई गई है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने की है गिरफ्तारी

शाइन सिटी कम्पनी घोटाला (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

इस प्रकार से विगत 15 दिनों में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के द्वारा शाइन सिटी करोड़ों के घोटाले से संबंधित ये चौथा अभियुक्त है।जिसकी गिरफ्तारी की गयी है।हमारी क्राइम ब्रांच व युवा टीम के द्वारा यह गिरफ्तारी की गई है।उन्होंने बताया कि आगे भी प्रकरण में जो फरार हैं, उनके लिए टीमें सक्रिय होकर उनकी तलाश कर रही है।उन्होंने बताया कि इसमे उल्लेखनीय बात यह है कि विगत तीन गिरफ्तारियां अलग-अलग राज्यों जैसे कि बिहार, बंगाल से की जा चुकी हैं।अब राजस्थान यहां से यह गिरफ्तारी हुई है।पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेशन ने बताया कि हम अपनी टीम को इस उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत भी करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story