×

Newstrack Exclusive: लखनऊ पहुंचे 'Meet Bros', बोले- अगले महीने लांच होगा नया गाना Confessions

Meet Bros Interview: मीत ब्रदर्स ने 'शहर-ए-अदब' के बारे में बात करते हुए बताया कि हम दोनों 15 बार लखनऊ आ चुके हैं। हम यहां के खान-पान, मेहमान नवाजी और कल्चर के फैन हैं।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Shreya
Published on: 31 March 2022 4:08 PM GMT
Newstrack Exclusive: लखनऊ पहुंचे Meet Bros, बोले- अगले महीने लांच होगा नया गाना Confessions
X

मीत ब्रदर्स (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Meet Bros In Lucknow: गुरुवार को मशहूर सिंगिंग जोड़ी 'मीत ब्रदर्स' (Meet Brothers) 'नवाबों के शहर' लखनऊ में थी। जो एक काम के सिलसिले में राजधानी पहुंचे थे। मनमीत और हरमीत ने यहां पहुंचकर अपने अनुभवों को साझा किया। पेश है 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत (Meet Brothers interview With Newstrack) के कुछ अंश...

लखनऊ शहर से पुराना नाता

मीत ब्रदर्स ने 'शहर-ए-अदब' के बारे में बात करते हुए बताया कि हम दोनों 15 बार लखनऊ आ चुके हैं। एक्टर कुशाल टंडन (Actor Kushal Tandon) मेरा स्कूल दोस्त था, जो कि यहीं से आता है। हम यहां के खान-पान, मेहमान नवाजी और कल्चर के फैन हैं। हम अपने स्ट्रगल के समय में भी यहां कई बार आ चुके हैं।

मीत ब्रदर्स (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

12-15 प्रोफेशन बदले, फ़िर संगीत चुना

हरमीत और मनमीत ने अपने शुरुआती सफर के बारे में बात करते हुए बताया कि म्यूजिक इंडस्ट्री में नाम कमाने से पहले हमने 12-15 प्रोफेसर और बिजनेस में कोशिश की। मग़र, सफलता हाथ नहीं लग सकी। मनमीत ने बताया कि हमने यहां तक रेस्टोरेंट भी चलाया है। फ़िर, जबसे हमारी ज़िंदगी में संगीत आया, तबसे हम थोड़ा चैन से बैठे हैं। हालांकि, हम दोनों को बचपन से ही म्यूजिक का शौक़ था।

हम हैं एक और एक 'ग्यारह'

मीत ब्रदर्स का मानना है कि उनका पूरा करियर 'बेबी डॉल' गाने ने बदल दिया। इसके बाद, वो अपनी मीत ब्रदर्स म्यूजिक कंपनी (Meet Brothers Music Company & Recording Studio) खोलने में कामयाब हुए। उनका कहना है कि हम ग्वालियर से थे। आज अपने स्टूडियो में हम बड़े-बड़े सिंगर्स को गाने रिकॉर्ड करवाते हैं। इंडस्ट्री में हमारा कोई गॉड फादर नहीं था। कोई मां-बाप नहीं था। लेकिन, हम नाम बनाने में सफल हुए।

मीत ब्रदर्स (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

डिजिटल का दौर म्यूजिक के लिए 'कायापलट'

'मीत ब्रदर्स' ने डिजिटल दौर को जमकर सराहा। उन्होंने कहा कि आज के दौर में गानों को सिंगर या गीतकार के नाम से जाना जाता है। जो कि न सिर्फ़ हमारे साथ न्याय है। बल्कि, एक गाने को बनाने में जिन-जिन लोगों की मेहनत होती है, उनके सबके साथ न्याय है। मनमीत और हरमीत ने डिजिटल दौर को म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए 'कायापलट' करार दिया। उनका कहना है कि म्युजिक इंडस्ट्री का कायापलट हो गया है। जस्टिन बीबर इसका उदाहरण है। आज हर बच्चा, जो गिटार बजाता है या सिंगिंग कर लेता है। वो अपने वीडियो बनाकर आसानी से मशहूर हो सकता है।

जल्द लांच करेंगे म्यूजिक स्कूल

'मीत ब्रदर्स' ने कहा कि हम जल्द ही म्यूजिक स्कूल लांच करेंगे। जिससे लोग अपना करियर इस क्षेत्र में बना सके। साथ ही, इसमें कई वर्टिकल होंगे। पहला-ऑनलाइन। दूसरा-इन स्कूल। इसके अलावा, हम ये भी सिखाएंगे कि गानों से कैसे कमाई होगी। मुम्बई जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। 5-7 साल के बच्चे आसानी से म्यूजिक बना सकते हैं। उन्होंने बताया कि हम स्टूडेंट्स को ग्रूम भी करेंगे। हम ख़ुद 100-100 किलो के थे। इसलिए, हम सारी चीजें उनको सिखाएंगे। मीत ब्रदर्स ने बताया कि हमारे एमबीएमए स्कूल में नामी गायक बच्चों को सिखाएंगे।

अगले महीने लांच होगा 'कंफेशन्स'

'मीत ब्रदर्स' ने बताया कि हम चंडीगढ़ में एक्टर रजनीश दुग्गल और करिश्मा शर्मा के साथ 'कंफेशन्स' नाम का गाना (Confessions Song) कर रहे हैं। जिसकी शूटिंग 1 अप्रैल से चंडीगढ़ में शुरू हो रही है। उन्होंने यह भी बताया कि गाने बनाने में क्या दिक्कत होती है? मनमीत ने कहा कि मज़ा ओरिजनल गाने बनाने का है। गाने हिट होने का कोई फॉर्मूला नहीं है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story