×

Sports Day पर DPS एल्डिको में हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन, एचसीएलएफ की लड़कियों ने मारी बाजी

Lucknow News: रविवार को खेल दिवस के अवसर पर राजधानी के तेलीबाग इलाके में स्थित 'दिल्ली पब्लिक स्कूल' की एल्डिको ब्रांच में 'डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी' द्वारा लड़कियों को लेकर एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Shweta
Published on: 29 Aug 2021 2:43 PM GMT
उपस्थित सभी खिलाड़ी
X

उपस्थित सभी खिलाड़ी 

Lucknow News: रविवार को खेल दिवस के अवसर पर राजधानी के तेलीबाग इलाके में स्थित 'दिल्ली पब्लिक स्कूल' की एल्डिको ब्रांच में 'डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी' द्वारा लड़कियों को लेकर एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इसमें डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी और एचसीएलएफ क्रिकेट एकेडमी के बच्चों द्वारा भागीदारी की गई। यह मैच डीपीएस की लड़कियों व एचसीएल के लड़कों के बीच खेला गया। दोनों ही टीम के बच्चे काफी उत्साहित दिखे।

एचसीएलएफ क्रिकेट एकेडमी ने पहले बैटिंग करते हुए बनाए 196 रन

खिलाड़ियों ने जीता ट्राफी

खेल दिवस के मौके पर खेले जा रहे इस मुकाबले में एचसीएलएफ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 196 रन बनाए। एचसीएलएफ क्रिकेट एकेडमी की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐश्वर्या ने 45, रितु सेठ ने 55, आकांक्षा ने 25 और तनिष्का ने 45 रन बनाए। तो, डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए आकांक्षा ने चार विकेट, स्वाति ने तीन व नेहा गुप्ता ने तीन विकेट हासिल किए।

दो रन से एचसीएलएफ ने जीता मैच

जीत की खुशी

197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी की टीम ने अपना पूरा दमखम दिखाया। लड़कों की टीम से अभिमान ने 75 रन, अमोघ सिंह ने 52 और अमोक्ष ने 45 रनों की पारी खेली। मग़र अपनी टीम को जीत न दिला सके। इस मैच को एचसीएलएफ क्रिकेट एकेडमी ने 2 रनों से जीत लिया। डीपीएस एल्डिको स्पोर्ट्स एकेडमी टीम इस रोमांचक मैच में 194 रन ही बना सकी। एचसीएलएफ की तरफ से आकांक्षा ने 4 विकेट, स्वाति ने 3 विकेट और नेहा गुप्ता ने 3 विकेट हासिल कर जीत में अहम भूमिका अदा की। 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड अभिमान को दिया गया। मैच के समापन के अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल मनीषा अंथवाल ने कहा कि 'बच्चों को पढ़ाई के साथ ही साथ खेलना-कूदना ज़रूरी है। इससे उनका दिमाग तरोताज़ा रहता है और सोचने-समझने की शक्ति बढ़ती है।'

Shweta

Shweta

Next Story