×

Union Budget 2022: केंद्रीय बजट से व्यापारियों में घनघोर निराशा, आदर्श व्यापार मंडल ने जताई नाराजगी

Union Budget 2022: व्यापारियों और उद्योगपतियों ने संयुक्त रूप से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किए जाने तक बजट का सजीव प्रसारण देखते हुए बजट पर चर्चा की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 Feb 2022 10:52 AM GMT
Union Budget 2022: केंद्रीय बजट से व्यापारियों में घनघोर निराशा, आदर्श व्यापार मंडल ने जताई नाराजगी
X

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

Union Budget 2022: राजधानी लखनऊ (Lucknow) के इंडिया अवध होटल में "उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल" (UP Adarsh Vyapaar Mandal) एवं "फिक्की" (FICCI) के संयुक्त तत्वाधान में "बजट चर्चा" कार्यक्रम का आयोजन हुआ। व्यापारियों और उद्योगपतियों ने संयुक्त रूप से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किए जाने तक बजट का सजीव प्रसारण देखते हुए बजट पर चर्चा की।

बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट व्यापारियों के लिए घनघोर निराशाजनक रहा। उन्होंने कहा सरकार से व्यापारियों को बड़ी उम्मीदें थी तथा चुनावी माहौल होने के कारण व्यापारियों को अनेक प्रकार के घोषणाओं की उम्मीद थी लेकिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने व्यापारियों की पूरी तरह उपेक्षा की।

बजट चर्चा (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

व्यापारियों के लिए कुछ भी बजट में नहीं

संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा व्यापारियों को उम्मीद थी कि आयकर के स्लैब में परिवर्तन होगा, व्यापारियों के लिए ऋण योजनाओं की घोषणा होगी, ई-कॉमर्स और व्यापार नीति की घोषणा होगी, तथा उद्योगों और जीएसटी के सरलीकरण की बात की जाएगी, लेकिन व्यापारियों के लिए कुछ भी बजट में नहीं था।

वहीं, संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा यह बजट सिर्फ भाषाई जादूगरी है और जलेबी की तरह गोल गोल घुमाने वाला है। नोटबंदी से लेकर आज तक व्यापारी केवल कड़वी दवाई ही पा रहा है, उसे कोई राहत नहीं मिली। आयकर स्लैब में न राहत मिली, ना जीएसटी में कोई राहत मिली सरकार ने व्यापारियों को पूरी तरह नकारा है।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

संगठन के सदस्यों की ये रही प्रतिक्रिया

हालांकि संगठन के नगर उपाध्यक्ष मनीष जैन गारंटी स्कीम का स्वागत किया। नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह ने बजट पर असंतोष जताया। संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल का भी कहना है कि बजट में व्यापारियों के लिए केवल निराशा रही। संगठन की महिला इकाई के अध्यक्ष अनिला अग्रवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट में महिलाओं के लिए भी कुछ विशेष नहीं किया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story