×

BJP ने प्रवक्ताओं पर लगाई लगाम, डिबेट में कानपुर हिंसा और नूपुर शर्मा पर बयान देने पर रोक

BJP ने नूपुर शर्मा के बयान के बाद बढे विवाद से सीख लेते हुए UP में अपने प्रवक्ताओं पर लगाम लगाई है। बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं से कानपुर हिंसा और नूपुर शर्मा पर बयान न देने को कहा।

aman
Written By aman
Published on: 7 Jun 2022 7:39 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2022 7:55 AM GMT)
up bjp instructed its spokes persons not to speak on kanpur violence and nupur sharma issues
X

UP BJP 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नूपुर शर्मा के बयान के बाद बढे विवाद से सीख लेते हुए यूपी में अपने प्रवक्ताओं पर लगाम लगाई है। यूपी बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं से कानपुर हिंसा और नूपुर शर्मा मामले पर बयान न देने को कहा है। बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं से कहा है कि वे संवेदनशील मुद्दों पर बोलते समय ध्यान रखें। ये ध्यान रहे कि उनके बयानों से किसी भी धर्म का अपमान न हो। इसके अलावा, अब पार्टी ही किसी मुद्दे पर डिबेट या मीडिया में बयान देने के लिए लाइन तय करेगी।

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान के बाद शुरू हुए विवाद के पार्टी अब एक्शन में है। बीजेपी नेताओं के विवादित बोल की वजह से पार्टी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी हुई है। इसी के तहत आज मंगलवार को बीजेपी ने यूपी में अपने प्रवक्ताओं पर लगाम लगाई है। पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं से कानपुर हिंसा और नूपुर शर्मा मामले पर कोई भी बयान न देने के निर्देश दिए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं से ये भी कहा है, कि वे संवेदनशील मामलों पर बोलते समय ध्यान रखें कि उससे किसी धर्म का अपमान न हो और न ही कोई आहत हो।

चौतरफा किरकिरी के बाद कसी लगाम

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान पर घिरने के बाद चौतरफा घिर चुकी है। अब यह मामला सिर्फ देश तक सीमित नहीं है। पैगम्बर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान से कई इस्लामिक देश खासे नाराज हैं। कई देशों ने तो भारतीय राजदूतों को बुलाकर अपना विरोध जताया। इसके बाद अब बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं पर लगाम कसने की तैयारी कर ली है। बीजेपी ने आंतरिक निर्देश जारी कर अपने प्रवक्ताओं को नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल और कानपुर हिंसा मामले पर बोलने से रोक लगा दी है।

धार्मिक मुद्दों पर बात रखने से पहले लें अनुमति

इतना ही नहीं, बीजेपी के अपने प्रवक्ताओं से कहा है कि वे संवेदनशील और धार्मिक मुद्दों पर बोलते समय विशेष ध्यान रखें। ये भी ध्यान रहे कि उनके बयानों से किसी धर्म का अपमान न हो। बीजेपी ने अपने नेताओं से किसी भी धार्मिक मुद्दे पर बात रखने से पहले अनुमति लेने को कहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story