×

लखनऊ : फर्जी IPS गिरफ्तार, 5 किलो से ज्यादा सोना बरामद

लखनऊ में फर्जी IPS को यूपी STF ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 5.743 किलो ग्राम सोना बरामद हुआ है...

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Sep 2021 6:15 PM GMT
Fake ips arrested in lucknow
X

लखनऊ में फर्जी IPS गिरफ्तार (social media)

लखनऊ : अलीगंज के रहने वाले राजीव नाम के एक फर्जी IPS को यूपी STF ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 5.743 किलो ग्राम सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ बताई जा रही है। आरोपी ने महाराष्ट्र कैडर का IPS अधिकारी बनकर मोहन श्याम कल्याण दास ज्वेलर्स से करोड़ों रुपये के सोने के आभूषणों की ठगी की थी।

मां अपनी सहेली के साथ जाती थी दुकान

STF की पूछताछ में आरोपी ने बताया की 2003 में। उसकी मां अपनी सहेली के साथ मोहन श्याम कल्याण दास ज्वेलर्स के यहां आभूषण खरीदने जाया करती थी। धीरे धीरे वह भी 2005 में मोहन श्याम कल्याण दास की दुकान पर आने-जाने लगा। उसके पिता पुलिस विभाग में कार्यरत थे और सीतापुर में साल 2014 में रिटायर हुए हैं। कुछ समय बाद वह अपने आप को महाराष्ट्र कैडर का आईपीएस अधिकारी बताने लगा, जिसके कारण मोहन श्याम कल्याण ज्वेलर्स गोल मार्केट महानगर के मालिक नितेश रस्तोगी से इसकी दोस्ती हो गई।

फर्जी आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार

7 अलग अलग फर्जी चेक दिए

फिर, उसने 2020 के जुलाई में 70 लाख और फिर दिसंबर में 1.95 करोड़ के स्वर्ण आभूषण खरीदे। इसके लिए आरोपी ने दुकान मालिक को सात अलग-अलग चेक दिए, लेकिन चेक न लगने का बहाना करता रहा। चेक की टाइम लिमिट भी खत्म हो गई। दुकान मालिक ने कई बार आरोपी को फोन किया, लेकिन आरोपी आईपीएस अधिकारी होने का रौब दिखाते हुए उसके पैसे देने से मना कर दिया।

Newstrack से आप सभी लोगों से निवेदन

दोस्तों देश दुनिया की हर खबर से अपडेट रहने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। आप हमें फेसबुक पर भी फॉलों कर सकते हैं। हमे फॉलो करने के लिए आप @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। यहां आपको हर खबर मिलेगी इसके लिए बस आप जुड़े रहें हमारे साथ।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story