×

UP Election 2022: अखिलेश यादव बोले- सरकार बनी तो पुरानी पेंशन करेंगे बहाल, फिर शुरू होगा यश भारती सम्मान

माजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की आज लखनऊ स्थित पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अखिलेश यादव ने आज एक और बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा, कि कर्मचारियों की सोशल सिक्योरिटी के लिए पुरानी पेंशन बहाली की जाएगी।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By aman
Published on: 20 Jan 2022 8:21 AM GMT (Updated on: 20 Jan 2022 8:48 AM GMT)
akhilesh yadav press conference
X

akhilesh yadav press conference 

UP Election 2022: अखिलेश यादव हर रोज एक नया एलान कर रहे हैं आज उन्होंने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है. अखिलेश यादव ने आज पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा करते हुए कहा है उन्होंने वित्त विशेषज्ञों के साथ बैठक कर इस पर फैसला किया है कि वह पुरानी पेंशन बहाली करेंगे। इसके लिए फंड की व्यवस्था का भी प्लान तैयार कर लिया है। वह अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल करेंगे, इसके साथ ही अखिलेश ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी सरकार बनेगी तो यश भारती सम्मान फिर से शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा हमारी कथनी और करनी में जरा सा भी फर्क नहीं है। समाजवादी पार्टी जो कहती है वह करती है उत्कृष्ट काम करने वालों को यह सम्मान फिर से मिलना शुरू होगा। उन्होंने कहा 2005 के पहले जो पेंशन की व्यवस्था थी उसे शुरू किया जाएगा। साथ ही कर्मचारियों के फ्री इलाज की भी व्यवस्था की जाएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि यह प्रमुख मुद्दा था जिसका ऐलान किया है और तमाम बड़े मुद्दे हैं जिसे वह अपनी घोषणापत्र में शामिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं बार-बार कह रहा हूं कि वह बीजेपी के घोषणापत्र का इंतजार कर रहे हैं जैसे उनका घोषणापत्र आएगा उसके दूसरे दिन ही समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र भी आ जाएगा। वह देखना चाहते हैं कि समाजवादी पार्टी इस बार जनता से किए वादे करती है और पिछली बार किए वादों को कितना पूरा करके पैदल चुनाव मैदान में जा रही है।


अखिलेश यादव ने आरक्षण का भी मुद्दा उठाया उन्होंने कहा कि सरकार निजीकरण की ओर बढ़ रही है। जिससे आरक्षण को खत्म किया जाए। प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण नहीं है इसलिए या सरकार प्राइवेट पर ज्यादा निर्भर होती जा रही है। सरकारी नौकरियों को खत्म करके लोगों का हक मांग रही है।


अखिलेश यादव ने आज फिर समाजवादी पेंशन का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कल उन्होंने एलान किया था कि 6000 की जगह अगर सरकार बनी तो बुजुर्ग और वृद्धा पेंशन 18000 की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने किसानों के लिए भी हर फसल पर एमएसपी देने और गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान करने की बात को भी दोहराया। अखिलेश यादव ने लैपटॉप का भी मुद्दा उन्होंने कहा कि सरकार बनी तो फिर से फ्री लैपटॉप देने की योजना शुरू की जाएगी जो समाजवादी पार्टी ने लैपटॉप दिए थे उससे हजारों युवाओं ने रोजगार मिला है। अखिलेश यादव मतदान से पहले युवा, बेरोजगार, किसान, बुजुर्ग, महिला हर तबके के लिए वादे कर उन्हें अपने पाले में करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका सबसे बड़ा वादा 300 यूनिट फ्री बिजली और किसानों को फ्री सिंचाई का पानी देने का है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story