×

UP Election 2022: लखनऊ में केजरीवाल की हुंकार, यहां सरकारों ने बनवाए कब्रिस्तान-श्मशान, हम बनाएंगे स्कूल-अस्पताल

UP Election 2022: जिसमें भारी जन समर्थन जुटाकर यूपी प्रभारी संजय सिंह ने यह मैसेज देने की कोशिश की है की उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी और संगठन काफी मजबूती के साथ मैदान में उतर चुका है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 2 Jan 2022 11:39 AM GMT (Updated on: 9 Jan 2022 7:31 PM GMT)
UP Election
X

अरविंद केजरीवाल की तस्वीर

UP Election 2022: दिल्ली फॉर्मूला लेकर उत्तर प्रदेश पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज नए साल के दूसरे दिन लखनऊ में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। लखनऊ के रमाबाई मैदान में आयोजित यह आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly elections) के लिए पहली रैली थी।

लखनऊ में केजरीवाल का हल्लाबोल

जिसमें भारी जन समर्थन जुटाकर यूपी प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने यह मैसेज देने की कोशिश की है की उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में उनकी पार्टी और संगठन काफी मजबूती के साथ मैदान में उतर चुका है। अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में बीजेपी सरकार पर जमकर हमले बोले तो समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा।

उन्होंने पुरानी सरकारों और मौजूदा बीजेपी सरकार पर कहा कि वह यूपी को आज तक इन लोगों ने पीछे रखा है। केजरीवाल ने लोगों से वादा किया की एक बार उनकी पार्टी को मौका दीजिए दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश को भी उत्तम प्रदेश बना कर दिखाएंगे। सीएम केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेता दिल्ली वाला ही फार्मूला लेकर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब परचम लहराने निकल पड़े हैं।

केजरीवाल का बीजेपी पर हमला

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपने संबोधन में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने विज्ञापन में पैसे बर्बाद नहीं किए। मैं बाबा साहेब का पुजारी हूं, और आपके लिए काम करने के लिए उत्तर प्रदेश आया हूं। हम गरीब, किसान, बेरोजगार, नौजवान, महिलाओं के हक के लिए कम करेंगे।

अरविंद केजरीवाल की तस्वीर

केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह आपकी गाढ़ी कमाई खपा रही है। कोरोना काल में यूपी सरकार फेल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों को सही इलाज नहीं मिला। इलाज के अभाव में हजारों जान चली गई और जिनकी जान गई उन्हें भी शमशान में सही से यह सरकार जगा नहीं दे पाई।

केजरीवाल ने कहा आज 70 साल बाद भी बाबा साहब का सपना अधूरा है। पार्टियों ने जानबूझकर अशिक्षा रखी, ये नेता जनता को जानबूझकर अशिक्षित रखकर राज करते आए हैं।

कब्रिस्तान, श्मशान का मुद्दा

अरविंद केजरीवाल ने समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक सरकार ने श्मशान बनाया है दूसरी ने कब्रिस्तान आप हमें, आम आदमी पार्टी को एक बार मौका दीजिए यहां अच्छे स्कूल अच्छे अस्पताल बनाकर हम लोगों को रोजगार देंगे और बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे जैसा दिल्ली में करके दिखाया है। केजरीवाल ने फ्री बिजली का वादा भी दोहराया उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने पर गरीबों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

संजय सिंह का बीजेपी सरकार परिवार

वहीं यूपी के प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सीएम योगी पर जमकर वार किया। उन्होंने कहा यह सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। किसानों, युवाओं, के लिए कोई कार्य नहीं किया। यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था भगवान भरोसे है। कोरोना काल में जिस तरह से लोगों की मौतें हुई लाशें गंगा में बह गई। यह सरकार कोरोना मैंनेजमेंट में पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

उन्होंने कहा आज उत्तर प्रदेश में युवा नौकरी मांगते हैं या सरकारों ने लाठी देती है किसान की खाद और बीज के लिए मौत हो जाती है लेकिन यह सरकार विकास के ढिंढोरा पीट रही है संजय सिंह ने कहा आम आदमी पार्टी मुद्दों की राजनीति करती है। यूपी में आप संघर्ष कर रही है और उन्हें भरोसा है कि जनता इस बार आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के काम को पसंद कर उत्तर प्रदेश में भी झाड़ू चलेगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story