×

UP Election 2022 : 'सपा वाशिंग मशीन है, जिसमें संघी बन जाते हैं सेक्युलर...', असदुद्दीन ओवैसी का हमला

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। इस बीच राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर चल निकला है। चुनाव को देखते हुए प्रदेश में सियासी तापमान बढ़ता ही जा रहा है

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 22 Jan 2022 6:33 AM GMT
Asaduddin Owaisi
X

Asaduddin Owaisi

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। इस बीच राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर चल निकला है। चुनाव को देखते हुए प्रदेश में सियासी तापमान बढ़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में पार्टियों के नेताओं का एक दल छोड़ दूसरे से जुड़ने के किस्से भी खूब सामने आ रहे हैं। यूपी के इसी सियासी पारे को समय-समय पर अपने बयानों से बढ़ाते रहे हैं हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) । असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए एक ट्वीट कर प्रदेश की प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर निशाना साधा है।

असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'सपा एक वाशिंग मशीन है, जिसमें संघी सेक्युलर बन जाते हैं। मरहूम कल्याण सिंह, हिंदू युवा वाहिनी के सुनील, स्वामी प्रसाद और अब ये। उम्मीद है के मुस्लिम सपा नेता इनकी गुल-पोशी करेंगे और इनके 'सामाजिक न्याय' के लिए अपनी 'जवानी क़ुर्बान' करेंगे। बाकी बी-टीम का ठप्पा तो सिर्फ़ हम पर लगेगा।'

स्वामी प्रसाद सहित अन्य के बीजेपी से शामिल होने पर तंज

उल्लेखनीय है, कि हाल ही में योगी सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी का दामन छोड़ समाजवादी पार्टी की 'साइकिल' की सवारी शुरू कर दी है। स्वामी मौर्य के अलावा भी कई अन्य बीजेपी विधायकों ने भी समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है। इस बीच सपा के बड़े नेताओं का कहना है कि अभी भी बीजेपी के कई विधायक सपा का दामन थामने को तैयार हैं। वो जल्द ही पार्टी में आ सकते हैं।

AIMIM ने इस बार ब्राह्मण कैंडिडेट को भी उतारा

जानकारी के लिए लिए आपको बता दें, कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ ओवैसी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए हालिया जारी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट में इस बार एक ब्राह्मण नेता को भी जगह दी है। इसे लेकर पार्टी और पार्टी के बाहर चर्चा गरम है। एआईएमआईएम पार्टी में अकेले ब्राह्मण प्रत्याशी पं. मनमोहन झा, गाजियाबाद के साहिबाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं। गाजियाबाद की साहिबाबाद से मनमोहन झा को पार्टी ने मैदान में उतारा है। मनमोहन झा ने ओवैसी की पार्टी की विचारधारा को सही ठहराया है। उनका कहना है, कि इसी वजह से वो पार्टी से भी जुड़े।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story